देश-विदेश

बूंदाबांदी के आसार: दिल्ली में होगी बारिश! जानें मौसम अपडेट

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में वीकेंड पर फिर गर्मी बढ़ गई है. दिल्ली में आज (रविवार) को सुबह से ही तेज धूप के बीच उमस महसूस की जा रही है. हालांकि, बीते दिन बारिश होने से मौसम सुहावना था. IMD की मानें तो दिल्ली में आज, 24 जुलाई 2022 को भी मौसम अचानक करवट ले सकता है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में रविवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

देश की राजधानी दिल्ली में बीते 2 दिन से हल्की बौछारों और फुहारों का सिलसिला देखने को मिल रहा है. वहीं, मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. जिससे उमस भरी गर्मी झेल रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को थोड़ी राहत भी मिलती रहेगी.
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज (रविवार) हल्की बारिश होने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. वहीं, 27 जुलाई तक हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान बादलों के बीच कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी की गतिविधियां जरूर होंगी. जबकि 28 जुलाई से गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.
IMD का अनुमान है कि दिल्ली में 28 जुलाई को अधिकतम तापमान 32 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल की इस अवधि के सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है.
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, जुलाई के आखिरी सप्ताह में दिल्ली में दिन में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं.

Related Articles

Back to top button