उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री ने विधायकों एवं विधान परिषद सदस्यों से कोविड केयर फण्ड में एक करोड़ रु0 तथा एक माह का वेतन दान करने की अपील की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सभी विधायकों एवं विधान परिषद सदस्यों से कोविड केयर फण्ड में एक करोड़ रुपये तथा एक माह का वेतन दान करने की अपील की है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने कोविड केयर फण्ड बनाने का निर्णय लिया है। इस फण्ड में प्रत्येक सक्षम व्यक्ति अपनी सामथ्र्य के अनुरूप धनराशि का सहयोग प्रदान कर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान कर सकता है। उन्होंने उद्योग जगत से सी0एस0आर0 के अन्तर्गत कोविड केयर फण्ड में आर्थिक सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया है।
ज्ञातव्य है कि कोविड केयर फण्ड के माध्यम से राज्य के मेडिकल काॅलेजों में टेस्टिंग लैब्स की संख्या बढ़ाने का कार्य किया जाएगा। क्वारेन्टाइन वाॅर्ड, आइसोलेशन वाॅर्ड, वेंटिलेटर्स की व्यवस्था के साथ-साथ एन-95 मास्क तथा पी0पी0ई0 के निर्माण की कार्ययोजना भी लागू की जाएगी। कोविड-19 के बेहतर उपचार के लिए प्रत्येक जनपद में लेवल-1, लेवल-2 तथा लेवल-3 हाॅस्पिटल की एक श्रृंखला स्थापित की जाएगी। टेलिमेडिसिन व्यवस्था को और प्रभावी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने में यह फण्ड अत्यन्त महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।

Related Articles

Back to top button