देश-विदेश

कांग्रेस विधायक चरणजीत सिंह चन्नी ने राजभवन में ली पंजाब के सीएम पद की शपथ

चंडीगढ़: राहुल गांधी की मौजूदगी में चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। पंजाब के पहले दलित सिख सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ प्रदेश में दो डिप्टी भी होंगे।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ महीनों के मतभेदों के बाद शनिवार को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंपने वाले निवर्तमान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए।

मोहिंद्रा और रंधावा को उपमुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त करने के पार्टी के फैसले की घोषणा करते हुए कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और चंडीगढ़ से पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल ने ट्वीट किया, ”चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब के सीएम और ब्रह्म मोहिंद्रा व सुखजिंदर सिंह रंधावा के उप मुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नत करने के लिए हार्दिक बधाई। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में पंजाब की सेवा में उनकी शानदार सफलता के लिए शुभकामनाएं।”

रविवार को, चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया और अगले वह मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं।

नए मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि राज्य में दो उपमुख्यमंत्री भी होंगे। उन्होंने कहा, “एक उपमुख्यमंत्री जाट सिख समुदाय से होगा और दूसरा हिंदू समुदाय से होगा।”

डिस्क्लेमरः यह News24 न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button