देश-विदेश

कोरोनावायरस का असर-लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

कोरोनावायरस पूरे देश में कहर बरपा रहा है. कोरोना के चलते लोकसभा और राज्यसभा का कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित करनी पड़ी है. पीटीआई की खबर के मुताबिक सोमवार के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी जाएगी.

कोरोनायावरस को लेकर एहतियात के तौर पर सरकार की तरफ से ये फैसला लिया गया है.देश में कोरोनावायरस के कंफर्म मामलों की संख्या 400 से ज्यादा हो गई है. सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से हैं, जहां COVID-19 से 89 लोग संक्रमित हैं. हालात को देखते हुए देश के कई राज्यों के शहरों को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है. दिल्ली में कोरोना के 30 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

कई शहरों में लॉकडाउन

राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, तेलंगाना राज्य 31 मार्च तक पूरी तरह से लॉकडाउन में हैं. वहीं, ओडिशा, बिहार औ उत्तर प्रदेश के में कई शहरों को बंद कर दिया गया है. हालांकि सभी राज्यों ने साफ किया है कि जरूरी सेवाओं पर किसी तरह की रोक नहीं होगी.

कोरोनावायरस को रोकने के लिए रेलवे ने भी 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन रोक दिया है. 29 मार्च तक देश में किसी भी इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट के लैंड होने पर भी रोक लगा दी गई है. Source क्विंट हिंदी

Related Articles

Back to top button