उत्तर प्रदेश

जनपद अलीगढ़ के विभिन्न बोर्ड परीक्षा केंद्रों उप मुख्यमंत्री ने किया औचक निरीक्षण

लखनऊ: प्रदेश के उप मुख्यमंत्री, डॉक्टर दिनेश शर्मा ने अलीगढ़ जिले के हरदोई, अतरौली में एक राजकीय महिला पॉलिटेक्निक का शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया। इस अवसर पर डॉ दिनेश शर्मा ने जिले में एक नया डिग्री कॉलेज खोले जाने की बात भी कही।

      डॉक्टर दिनेश शर्मा ने इससे पहले आज उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज बोर्ड, द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा के दौरान जनपद अलीगढ़ में बनाए गए बोर्ड परीक्षा केंद्रों, श्री टीकाराम कन्या इंटर कॉलेज, अलीगढ़ तथा नौरंगीलाल राजकीय इंटर कॉलेज, अलीगढ़ का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंन पाया की बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपादित हो रही है।

       डॉ दिनेश शर्मा ने अलीगढ़ में नकल पर पूरी तरह रोक लगाने के लिए बनाए गए एकीकृत मॉडर्न कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। अलीगढ़ में बनाए गए इस मॉडर्न कंट्रोल रूम से जिले के सभी विद्यालयों के कंट्रोल रूम एवं सीसीटीवी कैमरे जोड़े गए हैंए जिससे जिले के किसी भी परीक्षा केंद्र के हर गतिविधि की जानकारी एक ही क्लिक पर प्राप्त की जा सकती है। डॉ दिनेश शर्मा ने इस अवसर पर मॉडर्न कंट्रोल रूम से फोन करके विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर संचालित हो रही बोर्ड परीक्षाओं के बारे में संबंधित अधिकारियों से बात की और परीक्षा संचालन के संबंध में जानकारी भी ली।

     अतरौली में एक सभा का भी आयोजन किया गया जिसमें 10 हजार से अधिक अभिभावकों एवं अन्य गणमान्य लोगों ने भाग लिया। सभा में आए लोगों ने हाथ उठाकर एक सिरे से नकल का विरोध किया और कहा कि अपने बच्चों को उसी विद्यालय में पढ़ाएंगे जहां पर अच्छी पढ़ाई होगी तथा ऐसे विद्यालयों के बहिष्कार की बात कही जो नकल कराते हैं।

     उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अलीगढ़ दौरे के बाद जनपद आगरा पहुंच कर विभिन्न स्कूलों का भ्रमण किया तथा ताज महोत्सव का समापन भी किया। आगरा दौरे के दौरान डॉ दिनेश शर्मा ने  डिग्री कॉलेजों में प्रारंभ हो रही परीक्षाओं के संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और परीक्षाओं को शुचितापूर्ण एवं पारदर्शिता पूर्वक संपन्न कराने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button