उत्तर प्रदेश

हर स्तर पर व्यापारियों को दिया जा रहा है प्रोत्साहन और प्रोटेक्शन: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार द्वारा व्यापारी हितों में प्रभावी कदम उठाए गए हैं। प्रदेश में व्यापार के लिए पूर्ण रूप से सुरक्षित माहौल है। हर स्तर पर व्यापारियों को प्रोत्साहन और प्रोटेक्शन दिया जा रहा है। श्री मौर्य मंगलवार को फिरोजाबाद में आयोजित व्यापारी सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित केंद्र सरकार के सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने के सुअवसर पर फिरोजाबाद मंे व्यापारी सम्मेलन का आयोजन पालीवाल हॉल में किया गया। व्यापारी सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने व्यापारी/बन्धुओं को संबोधित करते हुऐ कहा कि आज देश और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार में व्यापारी वर्ग पूर्ण सुरक्षित और बिना डर के आज अपना व्यापार कर रहे हैं, डबल इंजन की सरकार में किसी भी व्यापारी समाज का उत्पीड़न नहीं हो रहा है, व्यापार करने में आसानी और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए केंद्र और प्रदेश के डबल इंजन सरकार द्वारा शुरू किए गए कई आर्थिक सुधारों और नए अवसर प्रदान किये जा रहे है। देश और प्रदेश के व्यापारी वर्ग को प्रोत्साहन देने लिए कई जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू किया गया। आज उत्तर प्रदेश में किसी भी व्यापारियों का अपहरण नही होता है और ना ही किसी भी व्यापारी से अवैध वसूली होती है। जब से प्रदेश में योगी जी के कुशल नेतृत्व में सरकार बनी है तब से इन घटनाओं पर लगाम लगाया गया है, आज उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण माहौल है। व्यापारी वर्ग व प्रदेश की जनता पूरी तरह से अपने आप को सुरक्षित मानती है। डबल इंजन की सरकार के सुशासन की वजह से देश-विदेश के उद्यमी उत्तर प्रदेश में निवेश करने को बहुत उत्साहित हैं, साथ-साथ नए उधोग धंधे स्थापित कर रहे है। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर व्यापारी समाज का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा। जीएसटी को भी सरल एवं सहज बनाया गया, ताकि व्यापारी वर्ग आसानी से अपना व्यापार कर सके।
श्री मौर्य ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में और उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कुशल नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार भरपूर बिजली दे रही है। आज उत्तर प्रदेश माफिया और कब्जा मुक्त प्रदेश बन गया है। आज विरोधियों के पास कोई एजेंडा एवं मुद्दा नहीं है,। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व वाली सरकार के 9 साल-सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण का समर्पित रहा है ,समाज के हर वर्ग और प्रत्येक व्यक्ति को उत्तम स्वास्थ्य सेवाएं व बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा के साथ-साथ, युवाओं को नए रोजगार देने का कार्य बिना भेदभाव से किया है। अब यूपी को अपराध के लिए नहीं, बल्कि सबका साथ, सबका विकास के लिए, बिना भेदभाव ग़रीबों के कल्याण के लिए, सुशासन और चुस्त-दुरुस्त क़ानून व्यवस्था के लिए अपराध करने वालों के विरूद्ध कठोर क़ानूनी कार्रवाई के लिए जाना और पहचाना जा रहा है। मा0 श्री नरेंद्र मोदी जी समाज के हर वर्ग को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं, तो हम सबका उत्तरदायित्व बन जाता है कि उनके हाथों को मजबूत करें। मा0 उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने सम्मेलन के उपरांत व्यापारियों की समस्याओं को सुना और उनके समाधान करने का पूर्ण आश्वासन दिया।
इस दौरान प्रमुख रूप से सांसद डॉ चन्द्र सेन जादौन, जिला अध्यक्ष वृन्दावन लाल गुप्ता, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, महापौर श्रीमती कामिनी राठौर,  विधायक प्रेम पाल सिंह घनगर, पूर्व विधायक हरिओम यादव, मानवेन्द्र प्रताप सिंह लोधी, जिला मीडिया प्रभारी अमित गुप्ता, व्यापारी सम्मेलन के संयोजक रामनरेश कटारा, सह संयोजक डॉ उम्मेद सिंह राजपूत, नानक चंद्र अग्रवाल, ओमप्रकाश वर्मा, डॉ रामकैलाश यादव, दीपक चौधरी, सुरेन्द्र राठौर, केशव सिंह, सत्यवीर गुप्ता, उदय सिंह, अंकित तिवारी, गोपाल सिंह आदि मौजूद रहे। सम्मेलन का संचालन महामंत्री अवधेश पाठक (सीए) द्वारा किया गया। व्यापारी नेताओ में स्वागत करने वालों में  व्यापार मंडल के अध्यक्ष बीएस गुप्ता, पंकज गुप्ता, व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक दिनेश गुप्ता, सुनील गुप्ता, व्यापारी नेता पवन दीक्षित, नरेन्द्र शर्मा, विष्णु सक्सेना, कुलदीप गुप्ता, मनोज शर्मा, महेन्द्र द्विवेदी, त्रिलोक चन्द्र कुशवाह आदि रहे। इस दौरान बड़ी संख्या में व्यापारियों सहित सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button