देश-विदेश

डीएफसी में दूरदराज के सभी क्षेत्रों तक कनेक्टिविटी सुनिश्चित करें: पीयूष गोयल

रेलवे को दूरदराज के सभी क्षेत्रों तक कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए तैयार होना चाहिए क्योंकि वह देश में डीएफसी की प्रगति की राह में मौजूद समस्‍याओं से निपटने के लिए अपनी रफ्तार बढ़ा रही है।

रेल, वाणिज्य एवं उद्योग और उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री श्री पीयूष गोयल ने आगामी डीएफसी की प्रगति की समीक्षा करते हुए यह बात कही। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सभी हितधारकों के साथ संपर्क और समन्वय बनाए रखें ताकि शेष हिस्‍से के भूमि अधिग्रहण को भी जल्द से जल्द पूरे किया जा सके।

मंत्री ने रेलवे की प्रत्येक परियोजना के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में समर्पित प्रबंधन टीम के गठन का भी सुझाव दिया जो प्रभावी तरीके से परियोजना की दैनिक निगरानी करे और परियोजना से संबंधित समस्‍याओं का समाधान निकाले।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी कल ईस्‍टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (ईडीएफसी) के 351 किलोमीटर लंबे न्यू भाउपुर से न्यू खुर्जा सेक्‍शन का उद्घाटन करने जा रहे हैं। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री प्रयागराज में ईडीएफसी के ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर (ओसीसी) का भी उद्घाटन करेंगे।

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया पश्चिमी डीएफसी (1,504 मार्ग किलोमीटर) और पूर्वी डीएफसी (1,856 मार्ग किलोमीटर जिसमें सोननगर से दकुनी पीपीपी सेक्शन शामिल है) का निर्माण कर रही है।

Related Articles

Back to top button