खेल

ICC WC2023: न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से की मुलाकात, जीत के लिए लिया आशीर्वाद

धर्मशाला: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 5 मैच खेले जा रहे हैं. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी भी धर्मशाला पहुंचे हुए हैं. इन खिलाड़ियों पर हिमाचल की संस्कृति और हिमाचल के खूबसूरत नजारों का रंग चढ़ता हुआ नजर आ रहा है. पहले नीदरलैंड की टीम अपना मैच खेलने के लिए धर्मशाला पहुंची थी. धर्मशाला पहुंचने पर नीदरलैंड टीम के खिलाड़ियों ने हिमाचली गद्दी नाटी डाली और धर्मशाला की प्रसिद्ध ट्रैकिंग साइट त्रियुंड में भी जाकर प्राकृतिक सुंदरता को नजदीक से देखा. इसी तरह साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने भी हिमाचल की संस्कृति को नजदीक से जाना. न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से लाकात की.

28 को NZ vs AUS मैच: वहीं, अब न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी भी धर्मशाला पहुंचे हुए हैं. हालांकि 22 अक्टूबर को इंडिया के साथ खेले गए मैच में न्यूजीलैंड की टीम को जरूर हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अब न्यूजीलैंड टीम का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ 28 अक्टूबर को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में है. ऐसे में जहां एक और न्यूजीलैंड की टीम अपने अभ्यास सत्र में भाग ले रही है. वहीं, समय मिलने पर न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी धर्मशाला की वादियों में घूमने का मौका भी नहीं छोड़ रहे हैं. आज मंगलवार को न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने मैक्लोडगंज जाकर तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की.

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से लिया आशीर्वाद: जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 8 बजे न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होटल से धर्मशाला के मैक्लोडगंज पहुंचाया गया. मैक्लोडगंज पहुंचने पर न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की. खिलाड़ियों ने काफी देर तक तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से बातचीत की. वहीं, धर्मगुरु दलाई लामा ने भी न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों को अपना आशीर्वाद दिया और न्यूजीलैंड टीम के आगामी मैच को जीतने के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दी.

Related Articles

Back to top button