उत्तर प्रदेश

64 वी राष्ट्रीय राइफल/पिस्टल निशानेबाजी प्रतियोगिता में लखनऊ के 5 निशानेबाजों सर्वोच्च प्रदर्शन किया

हाल ही में सम्पन्न हुई 64 वी राष्ट्रीय राइफल/पिस्टल निशानेबाजी प्रतियोगिता में शूटिंग चैंप्स स्पोर्टस अकादमी विजय खण्ड लखनऊ के 5 निशानेबाजों (सुमन्त मौय, सत्यम पाण्डे तथा सिद्धार्थ सिंह परिहार क्ष् राइफल इवेंट में ( 625,00 रिकार्ड ब्रेक स्कोर), तथा दिव्य अग्रवाल, श्रेयांस त्रिपाठी ( 10 मी0 पिस्टल इवेंट) में अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय टीम सेलेक्सन के ट्रायल में अपना स्थान सुनिशिचत किया। उक्त प्रतियोगिता भोपाल (राइफल) तथा दिल्ली (पिस्टल) में सम्पन्न हुई।

उल्लेखनीय है कि उक्त सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का श्रेय शूटिंग चैप्स अकादमी के कोच श्री मानवेन्द्र प्रसाद जी को जाता है, जो स्वयं अन्तर्राष्ट्रीय पिस्टल खिलाडी है तथा विभिन्न प्रकार की राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय पिस्टल प्रतियोगिताओं में अनेक मेडल जीते है तथा उच्च्कोटि का अनुभव रखते है जिनके सान्निध्य में अकादमी के शूटर्स ने दिन रात मेंहनत करके अपने प्रटर्शन को निखारा। इतना ही नहीं उक्त के अतिरिक्त शूटिंग चैंप्स के अन्य शूटर्स साक्षी यादव, यशस्वी, अंकिता राय, यश त्यागी, आस्था मनूचा (10 मी0 पिस्टल) तथा सुरजन सिंह नरवरिया (50 मी0 पिस्टल इवेंट) ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्तम अंकों के साथ अपनी जगह बनायी।

उल्लेखनीय है कि उक्त 5 शूटर्स जिन्होनें राष्ट्रीय टीम के ट्रायल्स में अपनी जगह बनायी है, ट्रायल्स में अच्छे प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में सेलेक्शन पक्का हो जाएगा। शूटिंग चैप्स अकादमी के लिए तथा वहां पर शूटिंग सीख रहे सभी शूटर्स के लिए यह बडी उपलब्धि तथा हर्ष का विषय है। निश्चिय ही अकादमी के शूटर्स ने अपने प्रदेश (उ0प्र0) तथा राष्ट्र का नाम रोशन किया है।

Related Articles

Back to top button