उत्तर प्रदेश

चतुर्थ चरण में अब तक 13 नामांकन पत्र दाखिल: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ: लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 के तृतीय चरण के 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन के अन्तिम दिन तक कुल 206 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं, जिसमें आज 104 लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। चतुर्थ चरण में आज तीसरे दिन 7 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इस प्रकार चतुर्थ चरण में अब तक कुल 13 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि तृतीय चरण में आज नामांकन के अंतिम दिन मुरादाबाद में 11, रामपुर में 14, सम्भल में 7, फिरोजाबाद में 8, मैनपुरी में 7, एटा (कासगंज) में 5, बदायूं में 15, आंवला (बरेली) में 14, बरेली में 14 तथा पीलीभीत में 9 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार तृतीय चरण में मुरादाबाद से कुल 24, रामपुर से 19, सम्भल से 15, फिरोजाबाद से 22, मैनपुरी से 16, एटा (कासगंज) से 17, बदायूं से 25, आंवला (बरेली) से 24 तथा बरेली से 28 एवं पीलीभीत से 16 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चतुर्थ चरण में नामांकन के आज तीसरे दिन शाहजहांपुर से अमर चन्द्र जौहर (बीएसपी), खीरी से जफ़र अली नक़वी (आईएनसी), उन्नाव से श्रीलाल (भारत प्रभात पार्टी), कानपुर (कानपुर नगर) से शिवम कुशवाहा (आजाद भारत पार्टी ‘डेमोक्रेटिक’), अकबरपुर (कानपुर नगर) से निशा सचान (बीएसपी) तथा राम गोपाल (राष्ट्रीय उत्थान पार्टी), जालौन से अजय सिंह (बीएसपी) ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

Related Articles

Back to top button