उत्तराखंड समाचार

सीसीआर से हरकी पैड़ी तक निरीक्षण करते हुएः गढ़वाल मंडल आयुक्त रविनाथ रमन

हरिद्वार: गढ़वाल मंडल आयुक्त रविनाथ रमन ने सीसीआर से हरकी पैड़ी तक निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने हरकी पैड़ी पर बन रहे गेट का निर्माण अतिशीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सुभाष घाट पर लगे चेंजिंग रूम को टेंट लगाकर कवर करने के साथ ही भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में साफ सफाई के निर्देश दिए।
इसके बाद मण्डलायुक्त ब्रह्मकुंड होते हुए महिला घाट पहुंचे। जहां उन्होंने अधिकारियों को भीड़ बढ़ने के दौरान लगातार सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा। साथ ही महिला घाट पर लगे चेंजिंग रूम के ऊपर लगे टेंट पर संतोष जताया।
इसके बाद मंडलायुक्त बैरागी कैंप स्थित 50 बेड के सेक्टर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने डाक्टर और स्टाफ के लिए पीपीई किट की उपलब्धता की जानकारी ली। बिजली और पावरकट की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड टेस्ट के लिए बने जगह पर बोर्ड लगवाने और कोविड पाजीटिव मिले मरीज को आगे के इलाज व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने इसके बाद कनखल के बस्ती राम पाठशाला के समीप स्थित गंगाघाट का निरीक्षण किया। घाट की सीढ़ियों पर जमे सिल्ट, मलबे की सफाई तत्काल कराने और घाट पर लगे डस्टबिन को फिक्स कराने के निर्देश दिए।
इसके बाद गढ़वाल मंडल आयुक्त गौरीशंकर स्थित 50 बेड के सेक्टर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने वार्ड का निरीक्षण कर वेंटीलेशन के उपाय करने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल के वार्डों में अधिकांश पंखे क्रियाशील न होने और वेंटीलेशन के उपाय न होने पर नाराजगी जताते हुए तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान अपर मेलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, सेक्टर मजिस्ट्रेट योगेश सिंह मेहरा, मंडलायुक्त के मुख्य वैयक्तिक अधिकारी दिनकर चंद्र पंत, सहायक अभियंता अनंत सैनी सहित स्वास्थ्य, लोकनिर्माण विभाग आदि के अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button