खेल

आईपीएल ने एकदिवसीय क्रिकेट की तैयारी में मदद की: स्मिथ

बेंगलुरु: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने सोमवार को यहां कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने से उन्हें 50 ओवर के प्रारूप के विश्व कप की तैयारी में काफी मदद मिली है। स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व उप कप्तान डेविड वार्नर पर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ मामले में दोषी पाये जाने के बाद एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था।

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप की तैयारियों के लिए दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के शिविर से जुडऩे के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस जा रहे हैं। रायल चैलेजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर राजस्थान रायल्स के इस कप्तान ने कहा, निजी तौर पर मेरे लिए आईपीएल मैदान में समय बिताने के साथ मजबूत विरोधी टीमों और शानदार खिलाडिय़ों के खिलाफ खेलने का मौका है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है टी20 क्रिकेट आपको 50 ओवर के क्रिकेट के लिए तैयार करता है। पिछले दो साल से एकदिवसीय क्रिकेट को जिस तरह से खेला जा रहा है उससे लगता है कि वह टी20 क्रिकेट का विस्तारित संस्करण है। विश्व कप की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, तैयारियों की दृष्टि से मैं सहज हूं। मैं घर (ऑस्ट्रेलिया) जा रहा हूं और वहां न्यूजीलैंड के साथ तीन अभ्यास मैच हैं। इंग्लैंड में भी हमें दो अभ्यास मैचों में खेलने का मौका मिलेगा। तैयारी के लिए काफी समय है। एजेंसी & समाचार जगत

Related Articles

Back to top button