देश-विदेश

मोदी कैबिनेट का इस हफ्ते हो सकता है विस्तार, सुशील मोदी सहित बिहार के ये नेता बनाए जा सकते हैं मंत्री

पटना: केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर लंबे समय से चर्चाएं चल रही हैं. मंत्रिमंडल के विस्तार की तिथि और उसकी रूपरेखा को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन अब कयासों को बादल छंटते नजर आ रहे हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मोदी कैबिनेट का इस हफ्ते विस्तार हो सकता है. सूत्रों के अनुसार सात जुलाई की दोपहर कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. 17 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं. वहीं, नए कैबिनेट में बिहार के तीन नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

बिहार के ये तीन नेता हो सकते हैं शामिल

सूत्रों की मानें तो बीजेपी कोटा से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी, जेडीयू कोटा से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और एलजेपी कोटा से पशुपति पारस केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो जहां एक ओर जेडीयू की ओर से लंबे समय से की जा रही मांग पूरी हो जाएगी. वहीं, दूसरी ओर पारस की भी मंत्री बनने इच्छा पूरी हो जाएगी. मालूम हो कि एलजेपी में टूट के बाद ऐसी बातें सामने आईं थीं कि मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए पार्टी में बगावत हुई है. हालांकि, इसमें कितनी सच्चाई है, ये समय ही बताएगा.

गौरतलब है कि केंद्रीय कैबिनेट में जगह बनाने को लेकर जेडीयू 2019 से ही जोर लगा रही थी. लोकसभा चुनाव के बाद हुए कैबिनेट विस्तार में जेडीयू कोटा से मंत्री के शामिल होने की बात पक्की थी. आरसीपी सिंह का नाम तय माना जा रहा था, लेकिन आखिरी क्षण फैसला बदल गया और 16 सांसद होने के बावजूद जेडीयू को कैबिनेट में जगह नहीं मिल पाई. ऐसे में इस बार कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट शुरू होने के बाद से ही जेडीयू ने जोर लगाना शुरू कर दिया था. ऐसे में इस बार जेडीयू का कैबिनेट में शामिल होना तय माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button