देश-विदेश

मुंबई में गणपति विसर्जन के समय बड़ा हादसा, 5 बच्चे समुद्र में डूबे; तीन अभी भी लापता

मुंबई के शनिवार को गणपती विसर्जन के दौरान वर्सोवा बीच इलाके में पांच बच्चे समुद्र में डूब गए। घटना को लेकर मुंबई फायर ब्रिगेड ने कहा कि स्थानीय लोगों ने दो बच्चों को तुरंत बचा लिया और उन्हें इलाज के लिए कूपर अस्पताल ले गए जबकि तीन बच्चों की तलाश अभी भी जारी है। घटनास्थल पर बचाव कार्य किया जा रहा है।

फायर ब्रिगेड विभाग ने कहा कि तीन और बच्चों की तलाश के लिए लाइफ ब्वॉय और मनीला रोप, फ्लड रेस्क्यू टीम द्वारा एलईडी लाइट के जरिए डूबने वाले स्थान पर और आसपास के क्षेत्र में फेरी बोट का उपयोग करके बचाव अभियान चलाया जा रहा है। तीन बच्चों को खोजने के लिए पुलिस बोट की भी मदद मांगी गई है। बचाव कार्य को ध्यान में रखते हुए जेट्टी की फ्लड लाइटें भी ऑन रखी गई हैं।

मुंबई में गणेश उत्सव के अंतिम दिन रविवार दोपहर तक शहर में अलग-अलग जगहों पर गणपति और गौरी की 2,185 प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। स्थानीय निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के कारण इसबार लगातार दूसरे साल बेहद कड़ी पाबंदियों के साथ गणेश उत्सव मनाया गया।

सामान्य वर्षों में गणेश उत्सव के दौरान मुंबई में गणपति पंडालों में भारी भीड़, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें नजर आती थीं, लेकिन पिछले दो वर्षों से उत्सव कुछ फीका सा है। इस साल गणेश उत्सव 10 सितंबर से शुरू हुआ था।

डिस्क्लेमरः यह Live हिन्दुस्तान फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button