उत्तर प्रदेश

दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने पराग बूथ का औचक निरीक्षण किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री श्री धर्मपाल सिंह ने आज यहां पार्क रोड स्थित पराग बूथ का आकस्मिक निरीक्षण किया और पराग ब्राण्ड के डेयरी उत्पादों की उपलब्धता देखी। श्री सिंह ने कहा कि बूथ पर सभी डेयरी उत्पादों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये और आगामी त्योहारों के दृष्टिगत इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि जनता को दूधए घीए खोया आदि सभी डेयरी उत्पाद आसानी से मिल सके। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि सभी उत्पादों को गुणवत्तापरक एवं मानक के अनुरूप तैयार कराया जाय।
श्री धर्मपाल सिंह ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि बूथ पर भुगतान की सभी प्रक्रियाओं एवं साफ.सफाई का भी उचित प्रबन्ध किया जाये ताकि ग्राहकों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। दुग्ध विकास मंत्री ने पराग बूथ पर फ्रीजर के खराब होने और रजिस्टर पर उचित अंकन न होने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुयेए सख्त निर्देश दिये कि व्यवस्थागत कमियों को शीघ्र निस्तारित किया जाये।
श्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि आम जनता को पराग ब्राण्ड द्वारा गुणवत्ता पूर्ण डेयरी उत्पादों को पहुंचाया जाना सर्वाधिक महत्वपूर्ण है और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं कि जानी चाहिए। उन्होने कहा कि पीसीडीएफ द्वारा संचालित दुग्ध संघों के माध्यम से प्रदेश के सभी जनपदों में शहरी उपभोक्ताओं को पराग दुग्ध एवं दुग्ध पदार्थों की आनलाइन बिक्री की व्यवस्था हेतु विकसित ई.कामर्स पोर्टल च्ंतंहकंपतलण्बवउ के माध्यम से विक्रय को और अधिक प्रोत्साहित किया जाये ताकि ग्राहकों को घर बैठे आसानी से पराग के उत्पाद उपलब्ध हो सके।

Related Articles

Back to top button