खेल

मोहम्मद सिराज की कातिलाना गेंदबाजी, 1000वें वनडे में बनाया विश्व रिकॉर्ड, जहीर खान-कपिल व मुनाफ की बराबरी

3 वनडे मैचों (IND vs WI ODI Series) की सीरीज का पहला वनडे मैच में अहमदाबाद में खेला जा रहा है. मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब रही.

मोहम्मद सिराज की धारदार गेंदबाजी

सिराज ने धारदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहला ओवर मेडन डाला. पेसर मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया और अपने दूसरे (पारी के तीसरे) ओवर की चौथी गेंद पर शाई होप (8) को बोल्ड कर दिया. विंडीज टीम का पहला विकेट 13 रन के टीम स्कोर पर गिरा. शाई हॉप शुरू से ही सिराज के सामने बेबस नजर आये.

सिराज ने रचा इतिहास

सिराज ने अंदर आती गेंद से शाई हॉप को पवेलियन की राह दिखाई. इसके साथ ही सिराज 1000वें वनडे मैच में विकेट लेने गेंदबाज बन गये हैं. सिराज जहीर खान,मुनाफ और कपिल जैसे धुरंधरों की लिस्ट में शामिल हो गये हैं. आपको बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं.

दीपक को मिला टीम इंडिया में मौका

मैच में राजस्थान के बल्लेबाज दीपक हुडा (Deepak Hooda) को इस मैच से डेब्यू का मौका मिला है. यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा. गौरतलब है कि हु़डा को इससे पहले 2017-18 में भी टीम इंडिया के लिए चुना गया था लेकिन तब प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए थे.

मैच में भारत की प्‍लेइंग-XI: रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृप्‍णा और मोहम्‍मद सिराज.

मैच में वेस्‍टइंडीज टीम की प्‍लेइंग-XI: ब्रेंडन किंग, शाई होप, शमराह ब्रुक्‍स, डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, कायरन पोलार्ड, जेसन होल्‍डर, फैबियन एलन, अल्‍जारी जोसेफ, केमार रोच और अकील हुसैन.

Related Articles

Back to top button