उत्तराखंड समाचार

अब इंश्‍योरेन्‍सदेखो के प्‍लेटफॉर्म पर मिलेंगी एलआईसी की पॉलिसीज

देहरादून: भारत की प्रमुख इंश्‍योरटेक कंपनी इंश्‍योरेन्‍सदेखो ने आज भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के साथ एक महत्‍वपूर्ण साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के बाद से, एलआईसी के उत्‍पाद (बीमा) पूरे भारत में इंश्‍योरेन्‍सदेखो के प्‍लेटफॉर्म पर सभी ग्राहकों के लिये तुरंत उपलब्‍ध होंगे।

इंश्योरेन्सदेखो के सीईओ एवं सहसंस्थापक श्री अंकित अग्रवाल ने कहा, हम भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के साथ भागीदारी करके खुश हैं। इस भागीदारी के द्वारा हम बीमा को लोकतांत्रिक बनाने और उसे भौगोलिक अथवा स्तरीय विभाजन के बावजूद हर किसी के लिये सुलभ करने के अपने लक्ष् को हासिल कर सकेंगे। एलआईसी भारत का सबसे भरोसेमंद बीमा प्रदाता है और उनके साथ सहयोग करने से देश के सुदूरतम गाँवों में 100% पहुँच पाने का हमारा विचार साकार करने में ज्यादा आसानी होगी। हम अपने भागीदारोंबीमा सलाहकारों और ग्राहकों के लिये नये मानदण् स्थापित करने के लिये बेहतरीन टेक्नोलॉजीपीओएसपी पार्टनर प्रैक्टिसेस और नवाचार का इस्तेमाल करेंगे।

इंश्‍योरेन्‍सदेखो ने अपनी स्‍थापना के बाद से ही उल्‍लेखनीय वृद्धि की है और वह 3000 करोड़ रूपये के वार्षिक प्रीमियम रन-रेट पर इस वित्‍तीय वर्ष को समाप्‍त करने की ओर बढ़ रही है। वह भारत के 93% पिनकोड्स को शामिल करते हुए 1300 से ज्‍यादा कस्‍बों में मौजूद है और बाकी जगहों को भी जल्‍दी शामिल करने की दिशा में कार्यरत है, ताकि देश में 100% पहुँच बना सके। अभी इंश्‍योरेन्‍सदेखो से हर मिनट 10 भारतीय एक पॉलिसी खरीद रहे हैं।

इंश्‍योरेन्‍सदेखो के प्‍लेटफॉर्म पर 45 बीमाकर्ताओं के 330 से ज्‍यादा प्रोडक्‍ट्स लाइव हैं। एलआईसी के साथ भागीदारी करने से इंश्‍योरेन्‍सदेखो पूरे देश में अपने ग्राहकों को बीमा समाधानों का संपूर्ण विस्‍तार प्रदान कर सकेगी।

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के रीजनल मैनेजर (एमबीएसी) श्री जयंत कुमार अरोड़ा ने कहा, हम भारत की प्रमुख इंश्योरटेक कंपनी इंश्योरेन्सदेखो के साथ साझेदारी करते हुए उत्साहित हैं। दोनों संस्थाएं हर भारतीय को बीमित करने का विचार साझा करती हैं। इस भागीदारी के साथ हम इंश्योरेन्सदेखो की टेक्नोलॉजी और एनालिटिक् का फायदा उठाकर अपने ग्राहकों की संख्या को और भी बढ़ाने और सभी ग्राहकों को श्रेणी में सर्वश्रेष् सेवाएं प्रदान करने की योजना में हैं।

इंश्योरेन्सदेखो के विषय में

जीआईबीपीएल 2016 में निगमित हुई थी और उसे 2017 में भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (“आइआरडीएआइ”) से प्रत्‍यक्ष बीमा ब्रोकर के रूप में काम करने का लाइसेंस मिला था। वह अपने उपभोक्‍ताओं को उनकी जरूरतों के आधार पर विभिन्‍न बीमा योजनाओं की तुलना करने में समर्थ बनाती है और सबसे उपयुक्‍त योजना खरीदने में उनकी सहायता करती है। इंश्‍योरेन्‍सदेखो वित्‍तीय वर्ष 2023 को 3000 करोड़ रूपये से ज्‍यादा के वार्षिक प्रीमियम रन-रेट पर समाप्‍त करने की दिशा में अग्रसर है। इसके अभी 45 बीमा कंपनियों के साथ गठजोड़ हैं, जो उसके प्‍लेटफॉर्म पर 330 से ज्‍यादा योजनाओं की पेशकश कर रही हैं। इंश्‍योरेसदेखो से हर मिनट 10 भारतीय एक योजना खरीदते हैं। इंश्‍योरेन्‍सदेखो का मुख्‍यालय गुरूग्राम में है और मौजूदगी देश के 1300 से ज्‍यादा शहरों में है। कई प्रतिभाओं के धनी निर्देशक, अभिनेता फरहान अख्‍तर इंश्‍योरेन्‍सदेखो के ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर हैं।

Related Articles

Back to top button