उत्तर प्रदेश

विकासखंड काकोरी के सरौसा गांव में NYKS का स्वच्छता अभियान

नेहरू युवा केंद्र लखनऊ के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत क्लीन इंडिया 2.0 के तहत 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के अंतर्गत आज विकासखंड काकोरी के सरौसा गांव में वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया ।  जिसका नेतृत्व नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी विकास कुमार ने की। इस अभियान के अंतर्गत गांव के स्कूल, सामुदायिक स्थल, धार्मिक स्थल सहित गांव की गलियों से  सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रीकरण का कार्य किया गया । इस अभियान में गांव से लगभग 40 किलोग्राम सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रित किया गया ।

जिला युवा अधिकारी विकास कुमार सिंह ने बताया कि इस वर्ष विभाग द्वारा 16000 किलोग्राम सिंगल यूज प्लास्टिक एक एकत्रण का लक्ष्य दिया गया है, जिसे केंद्र से सबद्ध युवा मंडलों, स्वयं सेवी संगठनों के माध्यम से गांव गांव में स्वच्छता अभियान चलाकर लक्ष्य को प्राप्त किया जा रहा है । उन्होंने  अपील की कि सभी लोग स्वच्छता को अपने दैनिक जीवन में उतार कर गांधी के सपनो के भारत को बनाने में सहयोग करें।

आज के इस अभियान में   जिला युवा अधिकारी के साथ राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक सतीश कुमार, युवा मंडल अध्यक्ष बलवंत कुमार  सहित दर्जनों की संख्या में गांव के युवा एवं युवतियों ने इस स्वच्छता अभियान में भाग लिया ।

Related Articles

Back to top button