उत्तर प्रदेश

दीपोत्सव के अवसर पर अयोध्या आने वालों के लिए पार्किंग की सुचारु व्यवस्था सुनिश्चित की जाए: सीएम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर जनपद अयोध्या में आयोजित होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अयोध्या मण्डल के मण्डलायुक्त से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दीपोत्सव कार्यक्रम की रूपरेखा तथा तैयारियों के विषय में विस्तार से जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि दीपोत्सव के मद्देनजर अयोध्या नगर तथा कार्यक्रम स्थल सहित पूरे अयोध्या जनपद में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। सुरक्षा के सभी इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं तथा जनसमूह की मॉनीटरिंग की जाए। दीपोत्सव के अवसर पर अयोध्या आने वालों के लिए पार्किंग की सुचारु व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मठ-मंदिरों की सजावट पर भी फोकस किया जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि दीपोत्सव कार्यक्रम के समापन के उपरान्त अयोध्या आने वाले आगन्तुक अपने-अपने जनपदों को वापस जाएंगे। इसके अलावा, अन्य श्रद्धालु भी अपने-अपने घरों को वापस जाएंगे। ऐसे में कार्यक्रम के उपरान्त जनसमूह की वापसी को अच्छी तरह से मॉनीटर करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या शहर और जनपद में पुलिस की रातभर मॉनीटरिंग सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कार्यक्रम का आयोजन व्यवस्थित ढंग से उल्लासपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए कहा। उन्होंने संतों के बैठने की उचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने ए0डी0जी0 लखनऊ जोन को अगले 02 दिनों तक अयोध्या में कैम्प करने के निर्देश दिए।
कार्यक्रम के दौरान मुख्य सचिव श्री आर0के0 तिवारी, अपर मुख्य सचिव वित्त श्रीमती एस0 राधा चौहान, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एम0एस0एम0ई0 श्री नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव नगर विकास श्री रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव पर्यटन श्री मुकेश मेश्राम, प्रमुख सचिव आवास श्री दीपक कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना श्री संजय प्रसाद तथा सूचना निदेशक श्री शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button