उत्तराखंड समाचार

मेरिटनेशन ने शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्रों के लिए अपने लोकप्रिय ʺयु टिचʺ प्रतियोगिता के तीसरे सत्र का शुभारंभ किया

देहरादून: प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने के क्षेत्र में देश की प्रमुख संस्थान आकाश एडुकेशन सर्विसेस लिमिटेड (एईएसएल) की सहायक कंपनी आकाश एडुटेक प्राइवेट लिमिटेड के तहत इंडिया एडटेक के12 मेजर मेरिटनेशन ने इस साल शिक्षक दिवस के मौके पर छात्रों के लिए अपने लोकप्रिय ʺयु टिचʺ प्रतियोगिता के तीसरे सत्र का शुभारंभ किया है। प्रतियोगिता कल से शुरू होगी जो 15 दिनों तक चलेगी।

ʺयु टिचʺ  वीडियो अपलोड प्रतियोगिता है, जो मेरिटनेशन ऐप पर होस्ट की गई है, जहां छात्रों को अवधारणा सिखाने वाले वीडियो अपलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है ताकि उनके दोस्त और परिवार के लोग इन्हें लाइक करें और वे रोमांचक पुरस्कार जीत सकें। जिस वीडियो को सबसे अधिक लाइक मिलेंगे उन वीडियो को विजेता घोषित किया जाएगा। सुपर रोमांचक पहले, दूसरे और तीसरे पुरस्कार क्रमशः मैकबुक एयर, सैमसंग टैबलेट, वनप्लस नॉर्ड होंगे। हर प्रतिभागी के लिए सांत्वना पुरस्कार मिलेंगे। यहां तक कि श्रेणियों के आधार पर भी पुरस्कार दिए जाएंगे।

पिछले सीजन में, हजारों वीडियो छात्रों द्वारा अपलोड किए गए थे, जिन्हें एक मिलियन से अधिक बार देखा गया, पसंद किया गया और कांमेंट किये गये। छात्रों के लिए, यह प्रतियोगिता उन सभी लाइव क्लास शिक्षकों के लिए उनकी प्रशंसा और कृतज्ञता दिखाने का एक तरीका है, जो पढ़ाने के दौरान अथक प्रयास करते हैं। यह उनके लिए अपने जीवन में उनके महत्व का जश्न मनाने का एक अवसर है।

प्रतियोगिता के बारे में टिप्पणी करते हुए, आकाश एडुटेक प्राइवेट लिमिटेड  के सीईओ, श्री नरसिम्हा जयकुमार कहते हैं, “हर बच्चे में कहीं न कहीं एक शिक्षक होता है और जब उसे एक मंच दिया जाता है, तो प्रतिभा सामने आती है। ʺयु टिचʺ प्रतियोगिता छात्रों को अपने कौशल और उन सभी को प्रदर्शित करने के लिए एक आसान मंच प्रदान करती है जो उन्होंने वर्षों से देखे और सीखे हैं। यह माता-पिता की रिकॉर्डिंग के साथ पूरे परिवार को संलग्न करता है, सहारा के साथ मदद करता है, और कभी-कभी अवधारणा विचार भी। सीखने का सबसे अच्छा तरीका सिखाना है। ”

Related Articles

Back to top button