उत्तर प्रदेश

परगना अधिकारी सभी क्रय केंद्रों पर विजिट कर किसानों की समस्याओं का समाधान करायें: सूर्य प्रताप शाही

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री, श्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि गेहूँ खरीद हेतु शेष दिनों में ज्यादा से ज्यादा किसानों से खरीद की जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि क्रय केंद्र पर खरीद से सम्बंधित किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने निर्देश दिये कि परगना अधिकारी सभी क्रय केंद्रों पर विजिट कर किसानों की समस्याओं का समाधान करायें।
श्री शाही आज रबी विपणन वर्ष 2021-22 में न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना के अंतर्गत किसानों से की जा रही गेहूं खरीद की प्रगति, भुगतान एवं भंडारण के संबंध में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश देते हुये कहा कि क्रय केन्द्रों पर बोरों की कमी के सम्बन्ध में तत्काल सम्बन्धित अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर बोरों की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाये।
समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद, श्रीमती वीना कुमारी मीणा, आयुक्त खाद्य तथा रसद, श्री मनीष चैहान एवं समस्त क्रय एजेंसियों तथा खाद एवं रसद विभाग, पी0सी0एफ0, यू0पी0एस0एस0, पी0सी0यू0, एस0एफ0सी0, मंडी परिषद एवं भारतीय खाद्य निगम के प्रमुख उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button