उत्तर प्रदेश

मुरादाबाद व बरेली में सम्बंधित मंडलों के ब्लाक प्रमुख सम्मेलन में किया प्रतिभाग: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: गाँव-गरीब के विकास के लिए संचालित परियोजनाओं एवं गरीब कल्याण योजनाओं को शत प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों में लागू करने व उनके  और अधिक बेहतर ढंग से क्रियान्वित कराने के उद्देश्य से आयोजित ब्लॉक प्रमुख सम्मेलन में सम्मिलित होकर मुरादाबाद व बरेली मंडल के ब्लॉक प्रमुखों एवं खंड विकास अधिकारियों को संबोधित किया। उन्होंने ब्लाक प्रमुखों से ग्रामीण विकास से संबंधित योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के सम्बन्ध में विचार साझा किए तथा ग्राउंड लेवल की समस्यायों को भी सुना और उनके सुझाव भी लिये। कहा कि अधिकारी ब्लाक प्रमुखो के साथ समय समय पर बैठक करें, योजनाओं के क्रियान्वयन में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लें, उनके सकारात्मक सुझावो का संज्ञान लें और नियमानुसार यथासंभव उनके सुझावों को कार्ययोजना में सम्मिलित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधियों को ग्राम चौपालों का रोस्टर उपलब्ध कराया जाए। जनप्रतिनिधियों से अपील की कि वह समय निकालकर ग्राम चौपालो में प्रतिभाग करें।
उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुरादाबाद में प्रदेश सरकार द्वारा किसान हित में चलाई जा रही अनुदानित योजनाओं के अंतर्गत कृषि यंत्र के रूप में किसान भाई को ट्रैक्टर की चाभी भेंट कर शुभकामनाएं दीं। कहा डबल इंजन सरकार किसानों के कल्याण एवं विकास के लिए प्रतिबद्ध व संकल्पबद्ध है। मुरादाबाद के ब्लॉक प्रमुख व बी.डी.ओ. सम्मेलन में गरीब कल्याण योजनाओं के लाभार्थियों को आवास योजना की चाभी, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रमाण पत्र तथा अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र/प्रशस्ति पत्र वितरित कर उनका उत्साहवर्धन किया।कहा कि सरकार गांव और गरीब के विकास के लिए समर्पित भाव से काम कर रही है। उन्होंने जनपद मुरादाबाद के ग्राम पंचायत नूरपुर बस्तौर में नवनिर्मित अमृत सरोवर का लोकार्पण कर निरीक्षण किया। पर्यावरण व जल संरक्षण की दृष्टि से बनाए गए सुंदर एवं आकर्षक अमृत सरोवर के लिए ग्राम पंचायत के सभी प्रतिनिधि गणों तथा अधिकारियों को बधाई दी।
जनपद बदायूं के ब्रह्मपुर में श्री दुर्विजय सिंह शाक्य जी के माता जी के निधन पर उनके आवास पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा एवं ब्रह्मभोज में पहुंचकर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया तथा शोक संतृप्त परिवार को संबल प्रदान किया।

Related Articles

Back to top button