देश-विदेश

पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी सहित अन्‍य लोगों ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। जोगी को पिछले 9 मई को कार्डियक अरेस्ट आने के कारण नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय से जोगी कोमा में थे । उनके निधन पर गणमान्‍य लोग उन्‍हें याद कर रहे हैं।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी और कुशल प्रशासक थे। छत्तीसगढ़ राज्य और वहां के लोगों के विकास के लिए वे बहुत सक्रिय रहे। उनके परिवारजन, मित्रों और समर्थकों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘अजीत जोगी जी को जनसेवा का शौक था। इस जुनून ने उन्हें नौकरशाह और एक राजनीतिक नेता के रूप में कड़ी मेहनत की। वह गरीबों, विशेषकर आदिवासी समुदायों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत रहे। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति संवेदना। नमन।’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं। ईश्वर शोक संतप्त परिवार को इस दुखद नुकसान का सामना करने की शक्ति दे। ओम शांति, ओम शांति, ओम शांति।

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूर्व सांसद और छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बारे में सुनकर मुझे दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों के प्रति मेरी संवेदना। उनको शांति मिले।

Source जागरण

Related Articles

Back to top button