उत्तर प्रदेश

लोक निर्माण मंत्री श्री जितिन प्रसाद ने की विभागीय समीक्षा बैठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री जितिन प्रसाद की अध्यक्षता में आज यहाँ लोक निर्माण विभाग मुख्यालय स्थित तथागत सभागार में विभागीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। श्री जितिन प्रसाद ने समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि परियोजनाओं की गुणवत्ता एवं सुरक्षा से किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। गुणवत्ता एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्माणाधीन परियोजनाओं में उपयोग में लाई जा रही स्टील एवं अन्य सामग्रियों की अधिकृत लैब से नियमित जांच कराई जाए। किसी प्रकार की कमी या लापरवाही पाए जाने पर संबंधित की जवाबदेही सुनिश्चित की जाए।
बैठक में लोक निर्माण मंत्री ने लोक निर्माण विभाग/उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम तथा उत्तर प्रदेश सेतु निगम द्वारा अपने प्रोजेक्ट में किन कम्पनियों के स्टील का उपयोग तथा इन स्टील कंपनियों के चयन की पॉलिसी के बारे में जानकारी ली। लोक निर्माण मंत्री ने पीडब्ल्यूडी/निर्माण निगम तथा सेतु निगम में उपयोग में लाई जा रही स्टील की कंपनी के चयन के लिए जल्द से जल्द यूनिफॉर्म पॉलिसी बनाए जाने का निर्देश भी दिया।
लोक निर्माण मंत्री ने विटुमिन के उपयोग के संबंध में निर्देश दिया कि सीआरएमबी (क्रमब्ड रबर मोडिफाइड विटुमिन) का सड़क के ऊपरी सतह में प्रयोग को बढ़ावा दिया जाए, जिससे पर्यावरण की सुरक्षा के साथ-साथ मार्गों की गुणवत्ता तथा राइडिंग क्वालिटी उत्कृष्ट स्तर की हो सके। श्री प्रसाद ने इसके साथ ही वर्तमान वित्तीय वर्ष के बजट के समयबद्ध उपयोग के संबंध में भी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया तथा इसकी नियमित मॉनिटरिंग किए जाने का भी निर्देश दिया।
बैठक में राज्य मंत्री लोक निर्माण विभाग श्री बृजेश सिंह, विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग श्री प्रभुनाथ, प्रमुख अभियंता विकास एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग श्री संदीप कुमार, प्रमुख अभियंता परिकल्प एवं नियोजन श्री अरविंद कुमार जैन, प्रमुख अभियंता ग्रामीण सड़क श्री वी० के॰ श्रीवास्तव, मुख्य अभियंता (मुख्यालय-1) श्री संजय कुमार श्रीवास्तव, मुख्य अभियंता सेतु श्री अशोक अग्रवाल, एमडी यूपीआरएनएन श्री योगेश पवार, मुख्य अभियंता (रा०मा०) श्री अशोक कन्नौजिया,  मुख्य अभियंता (भवन सेल) श्री जितेन्द्र कुमार बाँगा एमडी सेतु निगम श्री राकेश सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button