उत्तर प्रदेश

राहुल गांधी की अगुवाई में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ कर्नाटक के पोचकट्टे से शुरू होकर हाथीकोट विलेज हिरियूर पहुँची: कांग्रेस

लखनऊ: ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ की अगुवाई कर रहे श्री राहुल गांधी जी आज कर्नाटक के पोचकट्टे से सुबह यात्रा प्रारम्भ कर बसावानागुढ़ी-तुमकूर-हिरियूर होते हुए वीरांजन्या माता रानी और केदारेश्वर होते हुए हाथीकोट विलेज हिरियूर पहुॅंचेंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि यह यात्रा तमिलनाडु, केरल होते हुए तीसरे राज्य कर्नाटक में विगत 30 सितम्बर से चल रही है। यात्रा में उमड़ती हुई छात्र/छात्राओं, नौजवानों, महिलाओं, किसानों, मजदूरों, व्यापारियों की भीड़ श्री राहुल गांधी की इस यात्रा का भरपूर समर्थन कर रही है। सभी वर्गों को पता है कि भारतीय राजनीति को मजबूत पृष्ठभूमि केवल और केवल कांग्रेस ही दे सकती है। एक तरफ अपार जनसमूह के साथ राहुल गांधी यात्रा को आगे बढ़ा रहे हैं, लोगों के मन की बात सुन रहे हैं, वहीं पर यात्रा के टेम्प्रेचर का असर भारतीय जनता पार्टी पर पड़ता दिख रहा है। भाजपा नेताओं की बौखलाहट अनाप-सनाप बयान इसका ज्वलन्त उदाहरण हैं। यात्रा की घबराहट पूरे देश के भाजपाइयों के साथ उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रही है।

श्री पाण्डेय ने आगे बताया कि यात्रा के दौरान आज बारिस ने एक बार फिर स्वागत किया लेकिन यात्रा अपने नियमित गति से उत्साहपूर्वक आगे बढ़ती रही। जिस तरह से पूरा देश आज महंगाई, बेरोजगारी से तंग है लोग अपने मासूम बच्चों को दूध पिलाने में भी कटौती कर रहे हैं क्योंकि 71 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी केवल दूध में हुई है। महिलाओं के रसोई से सरसों का तेल और रिफाइंड लगभग गायब सा हो गया है क्यों कि 125 प्रतिशत की बृद्धि महंगाई डायन खाये जात है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे बताया कि पियूष गोयल के कार्यकाल के दौरान रेलमंत्रालय में घूसखोरी का मामला काफी चर्चा में है। इस सरकार का भ्रष्टाचार बेनकाब हो रहा है ‘‘ना खाऊँगा-ना खाने दूँगा’’ का नारा भी जुमला साबित हो रहा है। इस सरकार के तमाम भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए, गरीबों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी हमेशा संघर्षरत रहेगी।

Related Articles

Back to top button