उत्तर प्रदेश

यूपी में हुई हिंसा के बाद अमेरिका से राजनाथ सिंह ने योगी आदित्यनाथ को किया फोन

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जिस तरह से उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुआ उसके बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन कर करके स्थिति का जायजा लिया। राजनाथ सिंह ने योगी आदित्यनाथ को फोन करके हालात की जानकारी ली। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ और प्रदेश के अन्य हिस्सों में हुई हिंसा के बारे में जानकारी दी। बता दें कि राजनाथ सिंह फिलहाल अमेरिका में हैं।

बता दें कि आज लखनऊ के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुआ। लखनऊ के डालीगंज इलाके में गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने पथराव और तोड़फोड़ की। हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान ठाकुरगंज में फायरिंग भी हुई है। हालांकि इसमें किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। प्रदर्शन के दौरान दो पुलिस चौकी को भी निशाना बनाया गया। मदेयगंज के बाद ठाकुरगंज स्थित सतखंडा चौकी फूंकी गई। चौकी के बाहर खड़े वाहनों को भी फूंक दिया गया। खदरा इलाके में भी तोड़फोड़ और आगजनी हुई और यहां उपद्रवियों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग प्रदर्शन के नाम पर हिंसा फैला रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों ने संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उनकी संपत्ति की सीज किया जाएगा और उनसे हुए नुकसान की भरपाई कराई जाएगी, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि लखनऊ के कई इलाकों में हिंसा फैल गई है। उपद्रव के दौरान दो पुलिस चौकी भी जला दी गई, जबकि बाहर खड़े वाहनों को फूंक दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने लखनऊ के डालीगंज और हजरतगंज इलाके में जमकर उत्पात मचाया। इलाके में जमकर तोड़फोड़ और पथराव हुआ। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान उपद्रवियों ने मीडिया के ओबी वैन को भी आग के हवाले कर दिया। source: oneindia.com

Related Articles

Back to top button