देश-विदेश

दिल्ली में लोगों के घर तक पहुंचेगा राशन, ‘आप’ कैबिनेट ने ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना’ को दी मंजूरी

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्लीवासियों के लिए बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट बैठक में ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना’ शुरू करने का निर्णय लिया गया है। बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हमारी कैबिनेट ने दिल्ली में डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना को मंजूरी दे दी है। इस योजना का नाम ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना’ होगा। इस योजना के तहत अब लोगों को राशन की दुकान पर नहीं जाना होगा। लोगों के दरवाजे पर सम्मानपूर्वक राशन पहुंचाया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में हर राज्य सरकारें केंद्र सरकार के साथ मिलकर अपने राज्य के गरीब लोगों को राशन बांटती हैं। जब से देश में राशन बांटना शुरू हुआ तब से गरीब लोगों को राशन लेने में बहुत दिक्कत आ रही है। कभी दुकान बंद मिलती है तो कभी मिलावट मिलती है तो कभी पैसा ज्यादा ले लेते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में हमने राशन की व्यवस्था में बहुत सुधार किए हैं।आज हमारी कैबिनेट ने जो निर्णय लिए हैं वह किसी क्रांतिकारी निर्णय से कम नहीं हैं। इस योजना के तहत अब लोगों को राशन की दुकान पर नहीं आना पड़ेगा, बल्कि राशन लोगों के घर इज्जत से पहुंचाया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि जिस दिन दिल्ली में राशन की होम डिलीवरी शुरू होगी उसी दिन केंद्र सरकार की ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ की योजना दिल्ली में लागू कर दी जाएगी। लोगों को यह विकल्प दिया जाएगा कि जो दुकान पर जाकर राशन लेना चाहेगा, वह दुकान पर जाकर ले सकता है और अगर होम डिलीवरी चाहते हैं तो उसका विकल्प इस्तेमाल कर सकते हैं। साक्षी समाचार

Related Articles

Back to top button