उत्तर प्रदेश

सतीश महाना ने कानपुर में ग्राउण्ड बे्रकिंग सेरेमनी की तैयारी समीक्षा में अधिकारियों को दिये निर्देश

लखनऊ: प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना ने आगामी 08 मार्च, 2019 को कानपुर में आयोजित होने वाली ग्राउण्ड बे्रकिंग सेरेमनी की तैयारियों की समीक्षा की और समस्त आवश्यक व्यवस्थायें समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि उद्यमियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने नगर आयुक्त, कानपुर को निर्देशित किया कि ग्राउण्ड बे्रकिंग सेरेमनी में केवल उद्योग विभाग, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा तैयार की गयी होर्डिंग ही प्रचार कार्य हेतु लगायी जायें।

श्री महाना आज आई0आई0टी0 कानपुर के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने इस सेरेमनी के आयोजन के लिए मन्च पर आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण कराये जाने तथा कार्यक्रम के अवलोकन हेतु साइड में दो-तीन बड़ी साईड स्क्रीन लगाये जाने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने उद्योग से सम्बन्धित गुणवŸाायुक्त प्रदर्शनी भी आयोजित किये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिये।

मुख्य सचिव, डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने मण्डलायुक्त श्री सुभाष चन्द्र शर्मा सहित सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो उद्यमी ग्राउण्ड बे्रकिंग सेरेमनी में आये हैं, उनको समुचित सुविधायें उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था समय से की जाये। उन्होने नगर आयुक्त को साफ-सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान दिये जाने के निर्देश दिये तथा निर्देशित किया कि साफ-सफाई की व्यवस्था कुम्भ मेला जैसी होनी चाहिए। उन्होने बरसात से बचाव हेतु वाटर प्रूफ पंडाल की व्यवस्था कराये जाने तथा बिजली का ब्रेकअप नहीं होने पाये, इसके लिए व्यवस्था कराये जाने के साथ जनरेटरों की समुचित व्यवस्था रखे जाने के निर्देश दिये। बैठक के पश्चात श्री महाना ने आई0आई0टी0 में प्रधानमंत्री जी के आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी किया और सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

श्री पाण्डेय ने नगर निगम एवं कानपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जाजमऊ से आई0आई0टी0 तक एवं अन्य प्रमुख चैराहों एवं स्थलों पर साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त रहे तथा आवश्यक रास्तों में लाईटिंग एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थायें भी कराये जाये। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि समिट में आने वाले उद्यमियों की सूची तैयार कर उपलब्ध रखे एवं उद्यमियों को अन्य आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करायंे। उन्होने सभी स्थानों पर पेयजल की समुचित व्यवस्था कराये जाने तथा कार्यक्रम स्थल पर मोबाइल टायलेट एवं रूट के अनुसार साइनेज की व्यवस्था भी कराये जाने के निर्देश दिये।

बैठक में प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास एवं प्रबन्ध निदेशक सीडा श्री राजेश कुमार सिंह, मण्डलायुक्त श्री सुभाष चन्द शर्मा, विधायक श्रीमती नीलिमा कटियार, श्री संतोष यादव, सचिव उद्योग विभाग, जिलाधिकारी श्री विजय विश्वास पन्त, एडीजी श्री प्रेम प्रकाश, आईजी श्री आलोक सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अनन्त देव, उपाध्यक्ष कानपुर विकास प्राधिकरण श्रीमती किंजल सिंह सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button