खेलदेश-विदेश

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो जाने वाले भारतीय दल के लिए वर्चुअल माध्यम से आधिकारिक चीयर सॉन्ग को लॉन्च किया

केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को एक वर्चुअल कार्यक्रम में टोक्यो जाने वाले भारतीय दल के लिए आधिकारिक चीयर सॉन्ग (उत्साह बढ़ाने वाला गीत) को लॉन्च किया। इस कार्यक्रम में युवा मामले और खेल राज्यमंत्री श्री निसिथ प्रमाणिक, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष श्री नरिंदर बत्रा, भारतीय ओलंपिक संघके महासचिव श्री राजीव मेहता, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक श्री संदीप प्रधान और टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना के सीईओ कमांडर राजगोपालन भी मौजूद रहे। ‘हिंदुस्तानी वे’ शीर्षक वाले गीत को युवा पॉप गायक अनन्या बिड़ला ने गाया है और इसे अनुभवी भारतीय संगीतकार एआर रहमान ने संगीतबद्ध किया है।

श्री अनुराग ठाकुर ने कठिन समय में एक साथ आने और पूरे जोश के साथ इस चीयर सांग को बनाने के लिए कलाकारों को बधाई दी। “मैं ए आर रहमान और अनन्या बिड़ला को इस पहल के लिए धन्यवाद देता हूं।उन्होंने पूरे जोश और लगन के साथ इस गाने को कंपोज किया है, कोविड-19 के संकट के समय भी इस गाने को बनाने में उन्होंने काफी मेहनत की है।यह गाना हमने टीम इंडिया का उत्साह बढ़ाने के लिए बनाया है। मैं उन सभी का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।” श्री ठाकुर ने कहा “मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि इस गीत को अधिक से अधिक शेयर करें।“

श्री निसिथ प्रमाणिक ने बताया कि यह गीत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के टोक्यो जाने वाले एथलीटों के लिए हर संभव तरीके से चीयर करने के आह्वान को आगे बढ़ाने के लिए एक और उत्साहजनक कदम है। श्री प्रमाणिक ने कहा, “माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हमारे टोक्यो जाने वाले एथलीटों के लिए हैश टैग चीयर फॉर इंडिया, #Cheer4India अभियान की शुरुआत की। इस आह्वान का समर्थन करने और एकजुटता दिखाने के लिए देश पूरे जोश के साथ आगे आया। मैं संगीतकार ए आर रहमान और यूथ आइकन अनन्या बिड़ला को इस अद्भुत गीत की रचना के लिए धन्यवाद देता हूं।”

Related Articles

Back to top button