उत्तर प्रदेश

व्यापारियों की समस्याओं के प्रति प्रदेश सरकार कटिबद्ध: ब्रजेश पाठक

  लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियन्त्रण मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने आज लखनऊ स्थित में अपने विधान सभा क्षेत्र में अमीनाबाद मंे अग्निशमन वाहन शेड सहित 50.21 लाख रूपये की लागत से 9 विभिन्न प्रकार की विकास परियोजाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि अमीनाबाद में फायर स्टेशन की स्थापना से 24 घंटे अग्निशमन वाहन मौजूद रहेगी। इस फायर स्टेशन से व्यापारियों के लिए बहुत उपयोगी है। उन्होंने कहा अब आग लगने के कारण किसी भी प्रकार की धन हानि एवं जनहानि नहीं होगी।
विधायी एवं न्याय मंत्री आज अमीनाबाद में विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि प्रदेश सरकार उनकी समस्याओं के प्रति कटिबद्ध है। उन्होंने अमीनाबाद संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया है कि उनकी समस्याओं को गम्भीरता से विचार करते हुए निस्तारण किया जाएगा।
विधायी एवं न्याय मंत्री ने कहा कि व्यापारी समुदाय का प्रदेश की अर्थव्यवस्था में अहम योगदान है। इसलिए व्यापारी समाज के हितों का संरक्षण जरूरी है। इसलिए राज्य सरकार व्यापारी समुदाय की समस्याओं के निस्तारण के लिए कटिबद्ध है। उनके व्यापारिक गतिविधियों से जहॉ उनकी वार्षिक स्थित सुदृढ़ होगी, वही राज्य सरकार के खजाने में पर्याप्त राजस्व की प्राप्ति भी होगी।
श्री पाठक आज मध्य विधानसभा क्षेत्र के रानी लक्ष्मीबाई वार्ड के अन्तर्गत बाजार झाउलाल में नाली एवं गली कार्य, रानी लक्ष्मीबाई वार्ड के अन्तर्गत मकबरे के सामने से रस्तोगी स्टूडियो तक इण्टरलॉकिंग कार्य, मौलवीगंज वार्ड स्थित एस0पी0 स्ट्रीट गौसनगर व पूर्वी बिरहना में जल निकासी व फर्श का कार्य एवं मौलवीगंज स्थित हाता सुलेमाकदर में बाकी मरम्मत कार्यों का लोकार्पण किया। इसके अलावा मौलवीगंज वार्ड के अन्तर्गत बजरंगबली वरदाना के बगल में अंचल वर्मा के मकान तक सी0सी0 सड़क का कार्य, रानी लक्ष्मीबाई वार्ड श्री मोना चन्द्रावती गुप्ता मार्ग पर नारी शिक्षा निकेतन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पास समरसेबिल पम्प बोरिंग व पानी की टंकी लगाने का कार्य, रानी लक्ष्मी वार्ड में बी0एन0 वर्मा मार्ग पर समरसेबिल पम्प बोरिंग व पानी की टंकी का लगाने का कार्य एवं मौलवीगंज वार्ड में स्थित पूर्वी बिरहाना के कार्यों का भी लोकार्पण किया।
अमीनाबाद संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने फायर स्टेशन की स्थापना से मा0 मंत्री जी का आभार प्रकट किया। लम्बे अवधि से फायर स्टेशन की मांग हो रही थी, जो आज मा0 मंत्री जी ने फायर स्टेशन की स्थापना से पूरा कर पूरे अमीनाबाद के व्यापारियों एवं आम जनमानस को अग्नि दुर्घटना से होने वाले हानि से छुटकारा दिलाने का स्थायी समाधान निकाला है।
इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, मुख्य अभियन्ता नगर निगम, महेश चन्द्र वर्मा, अधिशासी अभियन्ता, श्री पी0के0 सिंह, अवर अभियन्ता श्री किशोरी लाल, लखनऊ व्यापार मण्डल के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र अग्रवाल, अमीनाबाद संघर्ष समिति के पदाधिकारी श्री अनिल बजाज, क्षेत्रीय पार्षद श्री मुकेश सिंह, पूर्व पार्षद एवं उप सभापति श्री रजनीश गुप्ता, अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष श्री रमेश तुफानी, पटरी दुकान के पदाधिकारी श्री दीपक सोनकर सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं व्यापारीगण तथा आम नागरिक उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button