उत्तर प्रदेश

सरकार की मंशा है कि सुदूर ग्रामीण अंचलों के खिलाडियों की प्रतिभाओं को निखारकर अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने की: अपर मुख्य सचिव

लखनऊ: अयोध्या में निर्माणाधीन डॉ0 भीमराव अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम डाभासेमर में जल्द ही खेल गतिविधियां शुरू हो जायेंगी। इस स्टेडियम पहला क्रिकेट मैच डीएम-11 बनाम एसपी-11 के बीच खेला जायेगा।
अपर मुख्य सचिव, खेलकूद, डा0 नवनीत सहगल ने आज बापू भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में अयोध्या जनपद में निर्माणाधीन अंतरर्राष्ट्रीय स्टेडियम की समीक्षा की और कहा कि स्टेडियम मंे जो भी खामियां है, उन्हें तत्काल दूर किया जाये। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में खिलाड़ियों के बैठने और ठहरने के लिए व्यवस्थाएं की जाये। क्रिकेट मैच के लिए मैदान तैयार कराया जाय। साथ ही स्वीमिंग पूल, बैडमिंटन कोर्ट, हैण्डबाल कोर्ट आदि जनसामान्य के लिए यथाशीघ्र प्रारंभ किये जायं। एथलेटिक्स ट्रैक को सुदृढ़ कर खेल प्रतियोगिताएं शुरू कराई जायें। उन्होंने स्टेडियम में खिलाड़ियों की सुविधा के लिए फुट ओवर ब्रिज निर्माण के निर्देश भी दिये।
अपर मुख्य सचिव ने कहा कि जब स्टेडियम में सुविधाएं उपलब्ध होंगी, तभी बच्चे खेलने आयेंगे। सरकार की मंशा है कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों केे खिलाडियों की प्रतिभाओं को निखारकर अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने की। इस दिशा में अंतरर्राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए सभी प्रकार सुविधाएं उपलब्ध होना आवश्यक है। अपर मुख्य सचिव ने गत शुक्रवार अयोध्या में निर्माणाधीन स्टेडियम की स्थलीय निरीक्षण किया गया था, जिसमें कई खामियां प्रकाश में आयी थी। उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तत्तकाल खामियों को दूर करने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में आज उन्होंने निदेशालय के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्टेडियम में खेल गतिविधियां शुरू कराने के सख्त निर्देश दिए।
बैठक निदेशक, खेल श्री आर0पी0 सिंह सहित परियोजना से जुड़ी कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button