उत्तर प्रदेश

जिन थानों, तहसील व विभागों से ज्यादा शिकायतें आ रही हैं, उनकी नियमित समीक्षा कर समुचित कार्यवाही की जाए: सीएम

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद चन्दौली भ्रमण के दौरान महेन्द्र टेक्निकल इण्टर कॉलेज के सभागार में जनपद के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि किसानों के धान की खरीद के दृष्टिगत क्रय केन्द्रों को सक्रियता के साथ संचालित किया जाए, जिससे सहूलियतपूर्वक किसानों का धान क्रय किया जा सके।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनता की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाए। अधिकारीगण 10 बजे से 12 बजे तक अपने कार्यालयों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर जनसुनवाई करें व जनसमस्याओं का प्रभावी समाधान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन थानों, तहसील व विभागों से ज्यादा शिकायतें आ रही हैं, उनकी नियमित समीक्षा कर समुचित कार्यवाही की जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को जनपद की सड़कों की तेजी से गड्ढामुक्ति तथा मरम्मत कराए जाने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि सीमावर्ती जनपद होने के कारण, लोगों को बेहतर सेवाएं देना, तस्करी तथा अवैध वस्तुओं के परिचालन पर रोक लगाना आवश्यक है। जनपद में कृषि उत्पादन के क्षेत्र में विकास एवं उसकी व्यवस्थित मार्केटिंग के लिए एफ0पी0ओ0 का गठन, उत्पादों के एक्सपोर्ट के साथ ही जनपद में नवाचार के कार्यक्रम भी कराए जाएं। उन्होंने पर्यटन विकास के अन्तर्गत राजदरी-देवदरी के सुनियोजित विकास किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मिशन शक्ति कार्यक्रम को प्रभावी रूप से संचालित किए जाने, अपराध को रोकने के लिए संवेदनशील स्थलों को चिन्हित कर सी0सी0टी0वी0 कैमरे लगाए जाने तथा नियमित पुलिस पेट्रोलिंग किए जाने के निर्देश भी दिए।
बैठक के दौरान केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय, प्रदेश के लोक निर्माण राज्यमंत्री श्री ब्रजेश सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button