देश-विदेश

पीएम गति शक्ति के उदाहरण का अनुसरण आने वाले वर्षों में पूरी दुनिया करेगी: पीयूष गोयल

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण व कपड़ा मंत्री श्री पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम गति शक्ति के उदाहरण का अनुसरण आने वाले वर्षों में पूरी दुनिया करेगी। उन्होंने कहा कि पीएम गति शक्ति एक गेम चेंजर होगी। मंत्री ने सुझाव दिया कि जो लोग औद्योगिक इकाइयां स्थापित करना चाहते हैं, वे इस पहल का उपयोग करें। वह आज कोच्चि में एनआईसीडीसी (राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास कार्यक्रम) द्वारा आयोजित निवेशक गोलमेज सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री ने निवेशकों से केरल में उद्योगों की स्थापना के लिए राज्य के प्राकृतिक लाभों का उपयोग करने का अपील की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य व्यापार को बिना किसी रुकावट वाला और आम लोगों के लिए किफायती बनाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का विजन इस मुद्दे पर बहुत स्पष्ट हैं। श्री पीयूष गोयल ने कहा कि मोदी सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के अवसर पर सरकार सुशासन का संदेश फैला रही है।

केरल सरकार के उद्योग मंत्री श्री पी. राजीव ने अपने संबोधन में कहा कि एक वर्ष में एक लाख उद्यम स्थापित करने का लक्ष्य है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से बेंगलुरु-कोच्चि औद्योगिक गलियारे का तिरुवनंतपुरम तक विस्तार करने का भी अनुरोध किया। श्री. राजेंद्र रत्नू, संयुक्त सचिव, डीपीआईआईटी, संतोष कोशी थॉमस, एमडी, केआईएनएफआरए, सुमन बिल्ला, प्रधान सचिव, केरल सरकार, अभिषेक चौधरी, उपाध्यक्ष, एनआईसीडीसी ने भी इस अवसर पर अपने विचार साझा किए।

Related Articles

Back to top button