उत्तर प्रदेश

नगर निगम और विधायक निधि से शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के नैनी इलाके में हो रहे जबर्दस्त विकास कार्य

लखनऊः प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के नैनी, महेवा, गंगोत्रीनगर, इंदलपुर के साथ ही शहर के अन्य इलाकों में लगातार विकास कार्य करा रहे उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी और महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने आज 263.82 लाख रूपये की लागत से होने वाले विकास कार्यों का शिलान्या किया। ताकि नैनी के अविकसित और नए इलाकों में सड़क, नाला, नाली, इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जा सके और लोगों की समस्याएं दूर हो सके। शिलान्यास के साथ ही विकास कार्य शुरू होने पर लोगों ने प्रसन्नता जताई।
मंत्री नन्दी ने विकास कार्यों के शिलान्यास के दौरान कहा कि प्रयागराज शहर दक्षिणी विधान सभा क्षेत्र के नैनी के गंगोत्रीनगर, डांडी, महेवा, इंदलपुर आदि इलाकों के कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां प्रॉपर्टी डीलरों, कालोनाइजरों द्वारा प्लाटिंग तो कर दिया गया, लेकिन मूलभूत सुविधाओं का बिलकुल ध्यान नहीं रखा गया, जिसकी वजह से लोग सड़क, बिजली, पानी, नाला, नाली के लिए परेशान रहे। लेकिन जब से उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व सरकार बनी है, नैनी के अविकसित इलाकों में करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्य कराए जा चुके हैं। पूरे इलाके का नक्शा बदल चुका है। जहां कच्चे मार्ग थे आज रोड और इंटरलॉकिंग के साथ ही नाला नालियों का जाल बिछाया जा  चुका है। वहीं काम कराया जा रहा है।
मंत्री नन्दी ने आज  नैनी फूल मंडी एसटीपी के निकट इंटरलॉकिंग मार्ग से मूलचंद्र भारती के मकान तक इंटरलॉकिंग कार्य (लागत 2.38 लाख), वार्ड नंबर 11 नैनी भट्टा गांव की जल निकासी का कार्य ( 26.00 लाख, चकदोन्दी प्रयाग पुरम नैनी प्रयागराज में फीडर रोड से बीएन मिश्रा के मकान से होते हुए लाल जी दुबे के मकान तक क्षतिग्रस्त सड़क निर्माण कार्य (17.52लाख), नैनी स्टेशन मार्ग पर अभिमन्यु सिंह के मकान से रामजी सिंह के मकान तक इंटरलॉकिंग कार्य ( 1.39लाख),  इंदलपुर में तेज कुमार के मकान से होते हुए गुलाब पाल के मकान से एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के बाउंड्री तक नाला निर्माण कार्य का शिलान्यास ( 161.16 लाख), इंदलपुर विद्यानगर में पूर्णमासी भारती के मकान से महेंद्र उपाध्याय के मकान तक नाली एवं इंटरलॉकिंग कार्य का शिलान्यास (16.45 लाख), मलकराज में हेमलता जयसवाल के मकान से लोचन के मकान तक नाली एवं सीसी रोड कार्य का शिलान्यास  ( 7.90 लाख), मलकराज में माननीय काशीराम जी शहरी दलित बस्ती में मालकराज शिवाजी पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास (5.70 लाख), बहादुरगंज पीली कोठी जीटी रोड पर मकान नंबर 30/539 के पास नगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा मकान नंबर 47 के पास तक सड़क पटरी पर इंटरलॉकिंग कार्य का शिलान्यास (8.40 लाख), रानी मंडी में दशरथ के मकान के पास मुख्य मार्ग से अमित त्रिपाठी के मकान तक गली एवं नाली निर्माण के कार्य का शिलान्यास (6.90 लाख), रानीमण्डी में प्रवेश गुप्ता के मकान से बिल्लू डिस के मकान तक एवं मुकेश जेटली के मकान से बिल्लू बंगाली के मकान तक गली एवं नाली निर्माण के कार्य का शिलान्यास (10.02 लाख) किया। मंत्री नन्दी ने कुल 263 लाख रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास  किया।
इस अवसर पर दिलीप केसरवानी एवं दिनेश विश्वकर्मा, दिलीप जायसवाल, जगमोहन गुप्ता, वरिष्ठ नेता रवि मिश्रा एवं शिवदानी सिंह, अध्यक्ष बबलू तिवारी, क्षेत्रीय सदस्य युवा मोर्चा काशी क्षेत्र हर्ष केसरी, सेक्टर संयोजक प्रदीप तिवारी, अनुप पासी, अजय त्रिपाठी, दिनेश सिंह, गुड्डू मिश्रा, शशि सिंह, ओम प्रकाश मिश्रा, समर बहादुर सिंह, श्याम सिंह, प्रेम नारायण, राजेंद्र पांडे, सनी सोनकर, आलोक प्रताप सिंह, सिदार्थ जायसवाल, रेहान खान, तौशीफ अहमद, लवकुश पासी, शिवम सक्सेना आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button