देश-विदेश

US Shooting: अमेरिका के अलबामा में बर्थडे पार्टी में मौत का तांडव, गोलीबारी में 4 की मौत; कई घायल

अमेरिका के अलबामा में शनिवार रात एक बर्थडे पार्टी में हुई फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई. डेडविले में एक डांस स्टूडियों में बर्थडे पार्टी रखी गई थी.

एक लड़की का जन्मदिन मनाने के लिए काफी लोग इकट्ठा हुए थे. स्थानीय मीडिया WRBL के मुताबिक, शूटआउट रात करीब 10.30 बजे हुआ. करीब 20 लोगों को गोली मारी गई थी. इनमें से 4 की मौत हो गई. घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. राज्य की कानून प्रवर्तक एजेंसियों ने इस हादसे के बारे में थोड़ी जानकारी दी है.

प्रशासन की ओर से कुछ तस्वीरें जारी की गई हैं, जिसमें महोगनी मास्टरपीस डांस स्टूडियो, आसपास की इमारतें और भारी पुलिस बल नजर आ रहा है. अलबामा कानून प्रवर्तन एजेंसी ने कहा कि शूटिंग रात करीब 10:30 बजे हुई. गोली मारने के कारण के बारे में कोई शुरुआती पुष्टि नहीं हुई है. फिलहाल यह भी मालूम नहीं चल पाया है कि कोई संदिग्ध कस्टडी में है या नहीं.

सोशल मीडिया पर अलबामा सरकार की ओर से पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया, आज सुबह हम डेडविल और अलबामिया के लोगों के साथ शोक मना रहे हैं. हमारे राज्य में हिंसक अपराध की कोई जगह नहीं है. कानून प्रवर्तन हमें लगातार जानकारी दे रहे हैं. डेडविले की आबादी लगभग 3,200 है. यह पूर्वी अलबामा में आता है, जो अलबामा के मॉन्टगोमरी से लगभग 92 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में है. इससे पहले इस घटना पर एक चश्मदीद ने ग्राफिक फोटो शेयर की थी, जिसमें 6 लोग जमीन पर गिरे नजर आ रहे थे. एक अन्य चश्मदीद ने कहा कि मरने वालों की तादाद ज्यादा थी. कई शवों को घटनास्थल पर सफेद चादरों से ढका गया था. अलबामा कानून प्रवर्तन एजेंसी (ALEA) के मुताबिक, डेडविले पुलिस चीफ के अनुरोध पर ALEA के स्पेशल एजेंट्स ने मौतों की जांच शुरू कर दी है.

सोर्स: यह ZEE NEWS फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNEWS360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button