खेल

WC 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित के साथ ओपनिंग कर सकता है ये दिग्गज खिलाड़ी

ओपनर शिखर धवन के अंगूठे की चोट से सकते में आए भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को यहां होने वाले आईसीसी विश्वकप मुकाबले में अपने अंतिम एकादश को लेकर माथापच्ची करनी होगी और साथ ही अपनी विजय लय को भी बरकरार रखना होगा।

विश्व की नंबर दो टीम भारत ने अपने पहले दो मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया है और अब उसका मुकाबला उस टीम के साथ है जो लगातार तीन मैच जीत चुकी है। न्यूजीलैंड ने एशिया की तीन टीमों श्रीलंका, बंगलादेश और अफगानिस्तान को हराया है और अब उसकी नजरें चौथी एशियाई टीम भारत के खिलाफ भी जीत हासिल करने पर लगी हुई हैं।

भारत के सामने बाएं हाथ के ओपनर शिखर के चोटिल हो जाने से एकादश को लेकर समास्या आ खड़ी हुई है। शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में मैच विजयी शतक बनाया था लेकिन इसी दौरान उन्हें अपने बाएं हाथ के अंगूठे पर तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर चोट लग गयी थी और लीड्स में स्कैन कराए जाने पर उसमें फ्रैक्चर का पता लगा था। फिलहाल भारतीय टीम प्रबंधन ने शिखर के कवर के तौर पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को इंग्लैंड बुलाया है।

शिखर के न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से बाहर हो जाने के बाद लोकेश राहुल को ओपनिंग में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रुप में उतारा जा सकता है। राहुल अबतक दो मैचों में चौथे नंबर पर खेले थे जबकि बंगलादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्होंने चौथे नंबर पर ही शतक बनाया था। राहुल मूलत: ओपनिंग बल्लेबाज हैं लेकिन रोहित और शिखर की अनुभवी जोड़ी के चलते वह चौथे नंबर पर उतर रहे थे।

Related Articles

Back to top button