उत्तर प्रदेश

हम दलितों का दिल जीतने निकले हैं- अजय राय

लखनऊ: भाजपा शासनकाल में दलितों के खिलाफ बढ़ रहे अपराध से उनकी दलित प्रेम की कलई खुल गई है।  राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के अनुसार उ0प्र0 दलित उत्पीड़न के मामले में देश में नंबर एक है। दलितों के हित की बात करने वाली भाजपा अपनी सरकार में उन्हें सुरक्षित तक नहीं रख पा रही।

उक्त बातें उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय राय ने कपूरी सिंहपुर, चित्रकूट में आयोजित दलित गौरव संवाद कार्यक्रम में कही।

प्रवक्ता मनीष हिंदवी ने बताया कि 09 अक्टूबर मा0 कांशीराम जी के परिनिर्वाण दिवस से पूरे प्रदेश में दलित गौरव संवाद कार्यक्रम चल रहा है। उसी अनुक्रम में आज ग्राम सचिवालय, विधानसभा मऊ मानिकपुर जनपद चित्रकूट एवं ग्राम दयालपुर विधानसभा खागा जनपद फतेहपुर में आयोजित कार्यक्रमों में सहभाग किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री अजय राय ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलितों, वंचितों, और पिछड़ों के हित में काम किया है। हमने सिर्फ वोट की राजनीति नहीं की है। हमने दलितों को उनका हक देने में उन्हें मुख्यधारा में शामिल करने में विश्वास किया है। हमने संविधान की समता, समानता और बंधुत्व की मूल भावना को लागू करने की कोशिश की है।

दलित संवाद कार्यक्रम के जरिये पूरे प्रदेश के दलितों को जोड़ा जायेगा, उनसे संवाद कर उनके दिल की बात जानने की कोशिश की जायेगी। यह कार्यक्रम आगामी 26 नवम्बर संविधान दिवस तक पूरे प्रदेश में बदस्तूर जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button