उत्तर प्रदेश

माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आशीर्वाद एवं प्रेरणा से प्रदेश में विकास कार्य कराए जा रहे हैं: ए0के0 शर्मा

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा आज मऊ जनपद पहुंचकर नगर पालिका परिषद मऊनाथ भंजन के अंतर्गत बड़ागांव में 08 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक केंद्र/कल्याण मण्डप के निर्माण कार्य का विधिवत पूजा अर्चना कर शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य की आधारशिला भी रखी और लोगों को 06 महीने में इस निर्माण कार्य को पूरा कराने का आश्वासन भी दिया।
श्री ए0के0 शर्मा ने इस दौरान कहा कि जब से मैं नगर विकास मंत्री बना तभी से प्रदेश के नगरीय निकायों के विस्तारीकरण एवं नवसृजन की प्रक्रिया तेज हुई है, जिससे होने वाले विकास का लोगों को फायदा भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक 241 नगरीय निकायों का विस्तारीकरण व नवसृजन किया जा चुका है।
नगर विकास मंत्री ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आशीर्वाद एवं प्रेरणा से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। जनता को अधिक से अधिक कार्यों का फायदा मिले, इसके लिए शीघ्र ही इन कार्यों को धरातल पर उतार कर पूर्ण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक जितने भी नगर निकायों का विस्तार एवं नवसृजन हुआ है। उन सभी में विकास कार्य कराने के लिए 600 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। शीघ्र ही इन निकायों में विकास की गंगा बहेगी और यहां के निवासी शहरों की सुविधाओं का लाभ उठा पाएंगे। प्रदेश की जनता माननीय मोदी जी एवं माननीय योगी जी के प्रति अपना आशीर्वाद बनाए रखें, आने वाले समय में बिना किसी भेदभाव के जनता जनार्दन को सभी प्रकार की सुख सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास किया जाएगा और उनके सामने किसी भी प्रकार की समस्या नहीं रहेगी।
श्री ए0के0 शर्मा ने इस दौरान अपने गांव में बचपन में बिताए गए पलों को यादकर साझा किया। उन्होंने कहा कि उन दिनों गांव में पढ़ाई करना कितना मुश्किल होता था। लेकिन अब जो गांव नगरों में शामिल हो चुके हैं, वहां तेजी से विकास कार्य कराया जा रहा है। अभी 03 महीने भी नहीं पूरे हुए इस नगर पालिका परिषद से खुराहंड की छोर तक स्ट्रीट लाइट पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि मऊ जिले का यह निर्माण कार्य अन्य निकायों में बनने वाले ऐसे कार्यों के लिए मॉडल बनेगा।
इस दौरान मऊ जनपद के श्री प्रवीन गुप्ता,  पुलिस उपअधीक्षक श्री अविनाश पांडेय, सीडीओ श्री प्रशांत नागर, अधिशासी अधिकारी श्री दिनेश कुमार, सीजेएम जल निगम, बड़ागांव के बुजुर्ग, महिलाएं, नवयुवक एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button