देश-विदेश

दिल्ली: 27 घंटे में सुलझी राजौरी गार्डन में मासूम की मर्डर मिस्ट्री, इस वजह से रिश्तेदारों ने किया था कत्ल

दिल्ली के राजौरी गार्डन में रिश्तों को शर्मशार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. महज 2 साल के बच्चे की हत्या उसके मौसा और मौसी ने मिलकर इसलिए कर दी क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं बच्चे के नाम उसकी नानी अपनी जायदाद न कर दे. पुलिस ने 2 साल के बच्चे मर्डर मिस्ट्री को 27 घंटे में सुलझा लिया.

हत्या के आरोप में एक महिला सहित दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी मृत बच्चे के मौसी और मौसा है. हालांकि एक आरोपी अभी भी फरार है. दरअसल आरोपी महिला यमुना और उसकी बहन राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास रहते हैं.

आरोपी यमुना की बहन को 2 साल का बेटा था वहीं यमुना के पास 6 साल की बेटी थी. आरोपी महिला को यह लगता था कि घर की मालकिन यानी उसकी मां, उसकी बहन के बेटे को ज्यादा प्यार करती है. महिला को यह भी लगता था कि उसकी बेटी को अपनी नानी से प्यार नहीं मिलता था.

किसलिए बच्चे को उतारा मौत के घाट?

पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला के मन में इस बात का डर घर कर गया था कि जब यह लड़का बड़ा होगा तो कहीं घर की मुखिया यानी यमुना की मां, यमुना उसके पति और उसकी बेटी को घर से निकाल ना दें.

भीख मांगने के एरिया को लेकर भी था विवाद

दोनों बहनों में आस पास भीख मांगने के एरिया को लेकर भी अक्सर झगड़ा होता रहता था. केस की पड़ताल में एक बात यह भी सामने आई है कि पीड़िता की गोद में छोटा बच्चा होने की वजह से उसे आरोपी महिला से ज्यादा पैसे मिलते थे. यही कत्ल की वजह बन गई.

हत्या कर नाले में फेंकी लाश

यमुना इस बात से भी चिढ़ी रहती थी. इन्हीं गलतफहमियों के चलते उसने अपने भांजे को अपने पति और उसके एक साथी के साथ मिलकर किडनैप कर लिया और गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद बच्चे को पंजाबी बाग इलाके के गंदा नाला में फेंक दिया.

ऐसे मिली बच्चे की डेड बॉडी

पुलिसकर्मियों की एक टीम पूरे केस की पड़ताल में जुट गई. गंदे नाले में बच्चे की डेड बॉडी को ढूंढना एक बड़ी चुनौती थी. पुलिस ने इस काम में फ्लड विभाग के 32 वर्करों की मदद ली, वहीं लगभग 90 सिविलियंस की भी मदद ली गई. बच्चे के शव को ढूंढने के लिए 5 नावों को गंदा नाला में उतारा गया.

साथ ही पुलिस टीम ने 5 किलोमीटर के दायरे के सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला.आखिरकार शनिवार देर शाम बच्चे की डेड बॉडी गंदा नाला से बरामद कर ली गई. फिलहाल पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है.

Related Articles

Back to top button