खेल

नेशनल विकेट कीपर कैंप के लिए हल्द्वानी के आर्यन का चयन

देहरादून, : उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर आर्यन जुयाल का चयन बीसीसीआइ की ओर से आयोजित होने वाले पांच दिवसीय नेशनल विकेट कीपर कैंप के लिए हुआ है। बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट ऐकेडमी में 27 से 31 अगस्त तक कैंप का आयोजन होगा।

हल्द्वानी निवासी विकेट कीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल ने अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी से क्रिकेट का ककहरा सीखा। 2011 में वह यूपीसीए की अंडर-14 टीम में शामिल हुए।

उन्होंने तीन वर्ष तक अंडर-14 टीम की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया। 2016-17 में उन्होंने सेंट्रल जोन की कप्तानी करते हुए सर्वाधिक रन बनाए। इंटर जोनल अंडर-16 टूर्नामेंट में भी आर्यन से यूपीसीए की कप्तानी की। वह पहले भी नेशनल कैंप में प्रशिक्षण ले चुके हैं।

क्रिकेट कोच रवि नेगी ने बताया कि आर्यन ने अपनी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग के दम पर कम समय में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) में अपनी छाप छोड़ी है। आर्यन के हुनर को देखते हुए यूपीसीए ने कैंप के लिए बीसीसीआइ को आर्यन का नाम सुझाया था।

घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रदर्शन देखते हुए बीसीसीआइ ने आर्यन को एनसीए में 27 से 31 अगस्त तक होने वाले विकेट कीपिंग कैंप में यूपीसीए की ओर से चुना है। जल्द ही आर्यन यूपीसीए की अंडर-19 टीम के लिए खेलेंगे।

Related Articles

Back to top button