उत्तर प्रदेश

प्रो. रीता बहुगुणा जोशी ने चैपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनी, मौके पर ही अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

लखनऊ: प्रदेश की महिला एवं परिवार कल्याण, मातृ-शिशु कल्याण, पर्यटन मंत्री प्रो0 रीता बहुगुणा जोशी ने आज बाबू बनारसी दास वार्ड कैण्ट लखनऊ के महावीरपुरी बस्ती में चैपाल लगाकर क्षेत्रीय नागरिकों की समस्याओं को सुना। चैपाल में बड़ी संख्या में महिलाओं और स्थानीय जनता ने मंत्री से मिलकर अपनी क्षेत्रगत और व्यक्तिगत समस्याओं से अवगत कराया।

ज्ञात हो कि इस चैपाल में क्षेत्रीय नागरिकों की समस्याओं के त्वरित समाधान हेतु उपजिलाधिकारी सदर सहित, नगर निगम, जल संस्थान, समाज कल्याण, महिला कल्याण, विकलांग कल्याण, बेसिक शिक्षा, विद्युत विभाग, तथा मुख्य चिकित्साधिकारी विभागों से अधिकारियों को उपस्थित रहने का निर्देश मंत्री जी द्वारा दिया गया था।

चैपाल में सुदामापुरी के स्थानीय नागरिकों द्वारा गन्दे पानी की सप्लाई की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए प्रो0 जोशी ने जलकल विभाग के अधिशासी अभियन्ता को पानी की लाइने चेक करने तथा साफ पानी की सप्लाई कराने का निर्देश दिया। उन्होंने चैपाल में अधिकारियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं की जानकारी भी दिलवाई। बड़ी संख्या में नागरिकों ने अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रार्थना पत्रों के साथ-साथ लाभकारी योजनाओं विशेष रूप से पेंशन लाभ, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभ के लिए आवेदन हेतु नाम प्रस्तुत किया।

मंत्री प्रो0 जोशी जी ने नागरिकों की विविध समस्याओं के निस्तारण हेतु मौके पर ही अधिकारियों को निर्देशित किया तथा आवेदनों पर भी शीघ्र कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया। चैपाल में स्थानीय नागरिकों ने प्री-पेड बिजली के मीटर के स्थान पर पोस्ट पेड बिजली का मीटर लगाये जाने का अनुरोध भी किया।

देर शाम तक चली इस चैपाल में समस्त संबंधित क्षेत्रीय अधिकारी, पार्षद हर्षित दीक्षित, जन प्रतिनिधि अवनीश दीक्षित, सुरेश पाण्डेय, मालती मिश्रा, राम कुमार, गनेश शंकर सहित बड़ी संख्या में महिलाएं एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button