देश-विदेश

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को पीएम मोदी ने दी विदाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में अपने भाषण में उपराष्ट्रपति और सभापति वेंकैया नायडू को अलविदा कह दिया। पीएम मोदी के मुताबिक, सदन एक भावुक क्षण का अनुभव कर रहा था।

उन्होंने कहा, “आज हम सभी यहां राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को उनके कार्यकाल के समापन पर धन्यवाद देने के लिए मौजूद हैं। यह इस सदन के लिए एक बहुत ही भावनात्मक क्षण है। सदन के कई ऐतिहासिक क्षण आपकी गरिमामयी उपस्थिति से जुड़े हैं।”
राज्यसभा में पीएम
पीएम ने आगे कहा, “हम इस बार ऐसा स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं, जब देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, अध्यक्ष और पीएम वे सभी लोग हैं जो स्वतंत्र भारत में पैदा हुए थे, और ये सभी बहुत ही सामान्य पृष्ठभूमि से हैं। मुझे लगता है कि इसका प्रतीकात्मक महत्व है।”
निजी तौर पर यह मेरा सौभाग्य रहा है कि मैंने आपको अलग-अलग भूमिकाओं में करीब से देखा है। मुझे भी उन कुछ भूमिकाओं में आपके साथ काम करने का सौभाग्य मिला। एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में आपकी वैचारिक प्रतिबद्धता हो, एक विधायक के रूप में आपका काम हो, एक सांसद के रूप में सदन में आपकी गतिविधि हो।
पार्टी प्रमुख के रूप में आपका नेतृत्व, कैबिनेट में आपकी कड़ी मेहनत, या वीपी और आरएस अध्यक्ष के रूप में आपकी कृपा – मैंने आपको अपनी सभी भूमिकाओं में निष्ठापूर्वक काम करते देखा है। आपने कभी किसी काम को बोझ नहीं माना, हर काम में एक नई जान फूंकने की कोशिश की है: पीएम मोदी

Related Articles

Back to top button