देश-विदेश

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 3721 नए केस, राज्य में संक्रमण से अब तक 6283 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 3721 नए मामलों के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 135796 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में 62 लोगों की मौत के साथ कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6,283 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1962 मरीज ठीक हुए हैं, जिनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। महाराष्ट्र में अभी तक कोरोना वयारस से संक्रमित 67706 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में फिलहाल 61793 एक्टिव केस हैं। इसमें कुछ लोग होम आइसोलेशन में हैं तो कुछ को अस्पताल में रखा गया है।

महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे को कोविड-19 से उबरने के बाद सोमवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें 12 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुंडे ने कहा, मेरी दूसरी परीक्षण रिपोर्ट नकारात्मक आयी, शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए आप सबको धन्यवाद। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मैं अपने गांव जा रहा हूं।

वहीं, नए कोविड-19 हॉटस्पॉट के तौर पर उभरे मुंबई के उत्तरी उपनगरीय क्षेत्रों में बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) 50 मोबाइल डिस्पेंसरी (चलता-फिरता दवाखाना) का संचालन करेगी। महानगर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम और संक्रमण के मामलों को शून्य पर लाने के लिए सोमवार को शुरू किए गए अभियान के तहत इन डिस्पेंसरी का संचालन होगा। Live हिन्दुस्तान

Related Articles

Back to top button