उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री से उत्तराखण्ड राज्य से आए मेधावी विद्यार्थियों के दल ने भेंट की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से आज यहां उनके सरकारी आवास पर उत्तराखण्ड राज्य से आए मेधावी विद्यार्थियों के एक दल ने भेंट की। उत्तराखण्ड राज्य के विभिन्न विद्यालयों के 60 विद्यार्थियों एवं 16 शिक्षकों के इस दल का नेतृत्व देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री विनोद कण्डारी द्वारा किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने मुलाकात के दौरान सभी मेधावी विद्यार्थियों और शिक्षकों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड का अटूट रिश्ता है। उन्होंने विद्यार्थियों को उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड की भौगोलिक विविधता की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश धार्मिक, आध्यात्मिक, पौराणिक एवं सांस्कृतिक विरासत का केन्द्र है। अपनी शैक्षणिक यात्रा के दौरान विद्यार्थियों को इसकी विशिष्टता के दर्शन होंगे। विद्यार्थियों को अपने भ्रमण को लिपिबद्ध करना चाहिए। वे जहां भी जाएं, उसके बारे में लेख तैयार करें।
मुख्यमंत्री जी ने विद्यार्थियों को लखनऊ में प्राणि उद्यान एवं विधान भवन देखने तथा मेट्रो रेल सेवा का अनुभव प्राप्त करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो रेल आधुनिक परिवहन का महत्वपूर्ण साधन है। इससे उन सभी को परिचित होना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को अयोध्या भ्रमण के दौरान श्रीराम जन्मभूमि मंदिर, हनुमान गढ़ी और सरयू नदी के दर्शन करने के लिए कहा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विद्यार्थियों के भ्रमण कार्यक्रम में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने दल में सम्मिलित सभी सदस्यों को ‘एक जनपद एक उत्पाद योजना’ के उत्पाद उपहार स्वरूप भेंट किए।

Related Articles

Back to top button