खेल

ऑस्ट्रेलिया ने लगातीर तीसरा टी-20 हराया श्रीलंका को, 6 विकेट से दी मात

तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन (21 रन पर तीन विकेट ) की घातक गेंदबाजी और कप्तान आरोन फिंच (35) तथा विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (39) की शानदार पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां तीसरे टी 20 क्रिकेट मैच में श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में छह विकेट से हराया और पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता दिया और घातक एवं कसी हुई गेंदबाजी से उसे 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन पर रोक दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 16.5 ओवर में चार विकेट पर 124 रन बना कर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिचर्डसन ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 21 रन पर तीन विकेट लिए, जिसके उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

उनके अलावा जोश हेजलवुड, एश्टन एगर और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिया। बल्लेबाजी में कप्तान फिंच ने तीन चौकों की मदद से 36 गेंदों पर 35 और मैक्सवेल ने तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 26 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली, जबकि अंत में जोश इंग्लिस और मार्कस स्टॉयनिस ने क्रमश: 18 गेंदों पर 21 और आठ गेंदों पर 12 रन बना कर टीम को मैच जिताया।

श्रीलंका के लिए ऑफ ब्रेक स्पिनर महेश थीक्षाना ने चार ओवर में 24 रन पर सर्वाधिक तीन और लेग ब्रेकर जेफरी वेंडरसे ने चार ओवर में 32 रन पर एक विकेट लिया। वहीं बल्लेबाजी में कप्तान दासुन शनाका ने पांच चौकों की मदद से 38 गेंदों पर 39 रन की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने 29 गेंदों पर 25 रन बनाए।

दोनों टीमों के बीच अब शुक्रवार को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के पास फिलहाल 3-0 की अजेय बढ़त है।

Related Articles

Back to top button