देश-विदेश

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कार्यालय अब व्हाट्सएप चैनल पर!

आम आदमी के मुख्यमंत्री’ इस नाम से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अब व्हाट्सएप के जरिए राज्य की जनता से सीधे ‘जुड़’ गए हैं. गणेश उत्सव के पहले दिन मुख्यमंत्री सचिवालय के व्हाट्सएप चैनल ‘सीएमओ महाराष्ट्र’ का श्री गणेश कर दिया गया है. मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए निर्णयों, कैबिनेट के निर्णयों, सरकारी योजनाओं, पांच विभिन्न विकास परियोजनाओं आदि की सटीक और आधिकारिक जानकारी अब इस माध्यम से सीधे लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

             दुनिया भर में संचार का एक प्रभावी और उपयोगी माध्यम बन चुके व्हाट्सएप ने चैनलों के माध्यम से एक नया मंच उपलब्ध कराया है और मंगलवार को (19 सितंबर) मुख्यमंत्री सचिवालय का एक अलग चैनल लॉन्च किया गया है। इस प्रमाणित चैनल को यूजर्स से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है और चैनल लॉन्च करने के कुछ ही समय के भीतर 40 हजार से ज्यादा यूजर्स ने चैनल को फॉलो किया है।

             मुख्यमंत्री श्री शिंदे के नेतृत्व में राज्य में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने इसे लागू करते हुए जनोन्मुखी योजनाओं, विकास परियोजनाओं की सटीक एवं वस्तुनिष्ठ जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए आधुनिक तकनीक का उपयोग करने के निर्देश दिए हैं ताकि सरकार की योजनाओं एवं निर्णयों की जानकारी लोगों तक पहुंचे तो उन्हें लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री श्री शिंदे ने हमेशा जनता तक पहुंचने पर जोर दिया है, अब संचार अधिक प्रभावी होगा क्योंकि मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए निर्णयों और सरकारी योजनाओं की जानकारी सीधे स्मार्ट फोन पर प्राप्त की जा सकेगी।

             वर्तमान में मुख्यमंत्री सचिवालय के जनसंपर्क कार्यालय के माध्यम से जनता को सूचित करने के लिए एक्स (ट्विटर), फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब, थ्रेड्स, कू, टेलीग्राम और अन्य सोशल मीडिया के साथ-साथ इंस्टेंट मैसेजिंग ऍप का उपयोग किया ‘सीएमओ महाराष्ट्र’ नाम से एक अलग, प्रमाणित चैनल ‘श्रीगणेश’ लॉन्च किया गया।

 चैनल को फ़ॉलो करें:

             जब आप व्हाट्सएप ऐप पर ‘अपडेट’ मेनू पर जाते हैं, तो वहां एक चैनल सेक्शन होता है और वहां ‘चैनल ढूंढें’ में ‘सीएमओ महाराष्ट्र’ टाइप करने के बाद आपको चैनलों की सूची में यह सत्यापित चैनल दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें और फ़ॉलो करें यह और आपको बिना किसी प्रयास के सभी अपडेट मिलेंगे। https://whatsapp.com/channel/0029Va4FQfl72WTydH1lnP3h लिंक पर क्लिक करते हैं, तो वे ‘CMO महाराष्ट्र’ चैनल को फॉलो कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button