उत्तर प्रदेश

प्रयागराज के कीडगंज में व्यापारी की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनैतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने आज नव वर्ष के प्रथम दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से उनके सरकारी आवास पांच कालीदास पर मुलाकात कर नव वर्ष की बधाई देते हुए आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया।
मंत्री नन्दी ने दिनांक 30 दिसम्बर को प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के कीडगंज इलाके में दो व्यापारियों संदीप गुप्ता और विशाल गुप्ता उर्फ राजन समेत चार लोगों पर हुई फायरिंग के बाद विशाल गुप्ता उर्फ राजन की मौत की घटना को लेकर मुख्यमंत्री जी से वार्ता की। मंत्री नन्दी ने घटना की वस्तु स्थिति एवं सभी तथ्यों से माननीय मुख्यमंत्री को  अवगत कराते हुए आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। जिस पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने तत्काल सम्बंधित अधिकारियों से इस मामले में रिपोर्ट मांगते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी कि उनकी सात पुश्तें याद रखेंगी।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा, चाहे वह गुंडा-माफिया हो या फिर कोई सरकारी कर्मचारी। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अपराधी से अपराधी की तरह ही निबटा जाएगा और सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। प्रयागराज के कीडगंज निवासी व्यापारियों पर फायरिंग और हत्या के मामले में जो भी दोषी हैं, उनके घरों पर बुल्डोजर चलाने के साथ ही गुंडा एक्ट की भी कार्रवाई की जाएगी।
मंत्री नन्दी ने माननीय मुख्यमंत्री जी से भेंट वार्ता के बाद जारी विज्ञप्ति में कहा कि पूरे प्रदेश में व्यापारियों का उत्पीड़न करने वाले गुंडों, माफियाओं, बदमाशों के साथ ही इस तरह की प्रवृत्ति वाले अन्य लोगों की भी अब खैर नहीं है। मंत्री नन्दी ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने में योगी सरकार ने पूरे देश में नजीर साबित की है। व्यापारियों का उत्पीड़न करने वाले गुंडे माफिया आज जेल में हैं या फिर दुनिया छोड़ चुके हैं। उनके गुर्गों पर भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है।
मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रयागराज के कीडगंज में हुई घटना में कार्रवाई को लेकर लगातार उनकी नजर बनी हुई है। एसएसपी प्रयागराज के साथ ही अन्य अधिकारियों से पूरे मामले और कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी जा रही है।

Related Articles

Back to top button