देश-विदेश

Delhi Metro के इस स्टेशन के आसपास यात्रा करने से बचें वाहन चालक, पुलिस ने जारी की एडवायजरी

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा संचालित मजेंटा लाइन पर पड़ने वाले  वेस्ट एन्क्लेव मेट्रो स्टेशन (West Enclave metro station) के आसपास अपने निजी वाहन के जरिये यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, यहां पर आगामी 2 महीने के दौरान जाम की समस्या रहेगी। दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के वेस्ट एंक्लेव मेट्रो स्टेशन के आसपास निर्माण कार्य किया जा रहा है। ऐसे में यहां पर जाम की समस्या होगी, ऐसे में समय बचाने के लिए अन्य मार्ग का इस्तेमाल करना बेहतर रहेगा, क्योंकि यहां सड़कों की 2 लेन पर बैरिकेडिंग कर दिल्ली मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में यहां पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो के निर्माण कार्य के चलते सड़क पर आने जाने की जगह संकरी हो गई है। जाहिर है कि यहां पर बोटल नेक जैसी स्थिति है और दिनभर यहां पर जाम लगा रहता है। आलम यह है कि 2 लेन की जगह अब सिर्फ 1 लेन जगह बची है, जिससे सिर्फ एक लेन से होकर वाहनों को  जाना पड़ रहा है। वाहनों को कुछ मिनट का सफर तय करने में 30 मिनट से भी कम का समय लग रहा है। दोपहर में कुछ राहत रहती है,  लेकिन पीक आवर में सुबह और शाम वाहन चालकों को ज्यादा दिक्कत पेश आती है। मिली जानकारी के मुताबिक, मजेंटा लाइन के वेस्ट एन्क्लेव मेट्रो स्टेशन की लालबत्ती से लेकर मंगोलपुरी तक यातायात बाधित रहता है।

इन मार्गों को इस्तेमाल

दिल्ली मेट्रो के निर्माण कार्यों के चलते 2 महीने के दौरान वेस्ट एन्क्लेव मेट्रो स्टेशन पर यातायात बाधित रहेगा।  मेट्रो निर्माण कार्य जारी है, इसलिए यहां पर सड़क बेहद संकरी हो गई है और वाहनों की गति दिनभर धीमी ही रहती है। इसको लेकर दिल्ली यातायात पुलिस ने वाहनों चालकों को सलाह दी है कि 2 महीने के दौरान इस मार्ग से परहेज करें और जरूरी तो अतिरिक्त समय निकालकर ही इस मार्ग का इस्तेमाल करें। विकल्प के तौर पर वाहन चालक मंगोलपुरी ए ब्लॉक, महार्षि वाल्मिकी चौक, गुरु गोवलकर मार्ग, गुरु हरकिशन मार्ग आदि आसपास के मार्गों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button