देश-विदेश

चुनाव आयोग ने साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP को हटाया, कुमार ज्ञानेश संभालेंगे पद

चुनाव आयोग के आदेश पर साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को वर्तमान पद से कार्यमुक्त कर दिया गया है। वे गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे। वहीं, 1997 बैच के आईपीएस कुमार ज्ञानेश को साउथ ईस्ट दिल्ली डीसीपी का नया चार्ज दिया गया है।

चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल को पद से हटाने के पीछे वर्तमान स्थिति का हवाला दिया है। बता दें कि इस क्षेत्र में जामिया विश्वविद्यालय के बाहर एवं शाहीन बाग में गोलीबारी की घटना हो चुकी है।

दिल्ली के जामिया इलाके में गुरुवार को एक छात्र ने फायरिंग कर दी थी। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ मार्च कर रहे जामिया मिल्लिया के छात्रों पर 17 वर्षीय किशोर ने पुलिस के सामने गोली चला दी। इसमें जामिया का एक छात्र घायल हो गया था। हमलावर ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला था। वह एक से डेढ़ मिनट तक सड़क पर देसी तमंचा लहराते हुआ घूमता रहा। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी थी।

इसके बाद दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में फायरिंग की घटना सामने आई। घटना के बाद पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया। ये वही इलाका है जहां पर संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर लोग एक महीने से भी ज्यादा समय से धरने पर बैठे हैं। दिल्ली डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने शाहीन बाग में गोलीबारी की घटना पर कहा कि शख्स ने हवाई फायरिंग किया था। पुलिस ने तुरंत दबोच लिया और उसे पकड़ लिया। शाहीन बाग इलाके में फायरिंग करने वाले शख्स ने अपना नाम कपिल गुर्जर बताया और दल्लूपुरा गांव का (नोएडा की सीमा के पास) निवासी बताया है। Source Live हिन्दुस्तान

Related Articles

Back to top button