उत्तर प्रदेश

क्षेत्रीय सम्मेलन आयोजित कर एनएचएआई ने लखनऊ में मनाया ‘आजादी का अमृत महोत्सव’

लखनऊ: ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तत्त्वाधान में एन एच ए आई की अध्यक्ष श्रीमती अल्का उपाध्याय ने लखनऊ में क्षेत्रीय अधिकारियों के दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन किया। 5-6 मई 2022 तक आयोजित होने वाला यह सम्मेलन एन एच ए आई की ऐसी अनूठी पहल है जो  एन एच ए आई के अधिकारियों तथा उत्तर प्रदेश पूर्व-पश्चिम, उत्तराखंड एवं बिहार के बहुत से हितधारकों को ज्ञान, उपलब्धियों और चुनौतियों को साझा करने हेतु एक मंच पर लाती है। आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के एक भाग के रूप में देश के विभिन्न क्षेत्रों में इस तरह के और भी सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

परियोजना की समीक्षा के अतिरिक्त, दो दिवसीय इस सम्मेलन में अध्यक्ष के साथ एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारियों और परियोजना निदेशकों की मुक्त-प्रवाह चर्चा के लिए ओपन हाउस भी आयोजित किया जाएगा। ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ में सुधार पर आधारित एक सत्र आयोजित करने की भी योजना है साथ ही साथ ‘निर्माण उपकरण तथा प्रौद्योगिकी’ पर केंद्रित एक ज्ञान साझाकरण सत्र भी आयोजित किया जाएगा।

इस सम्मेलन का समापन 6 मई 2022 को, माननीय राज्य मंत्री (आर टी एंड एच) तथा नागरिक उड्डयन जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के. सिंह जी के संबोधन से किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button